featured Breaking News देश

मुंबई व पठानकोट के दोषियों को सजा दिलाने के समर्थन में अमेरिका : केरी

Jhon Kery मुंबई व पठानकोट के दोषियों को सजा दिलाने के समर्थन में अमेरिका : केरी

नई दिल्ली। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका का मुंबई और पठानकोट आतंकी हमले के दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के सभी प्रयासों का समर्थन जारी है। साथ ही कहा कि अच्छे या बुरे आतंक में कोई अंतर नहीं किया जा सकता। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में केरी ने कहा, “मुझे यह स्पष्ट करने दें..अमेरिका मुंबई और पठानकोट आतंकी हमले के दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के सभी प्रयासों का समर्थन करता है। हमलोग अच्छा या बुरा आतंकवाद के बीच भेद नहीं कर सकते हैं, और न ही करेंगे।”

Jhon Kery
उन्होंने कहा, “आतंक आतंक है, यह कोई मायने नहीं रखता कि वह कहां से आ रहा है और उसे कौन अंजाम दे रहा है।”

केरी ने यह भी कहा कि दोनों देश आतंकी गुटों को संयुक्त राष्ट्र में चिह्न्ति करने के लिए सहयोग को और बढ़ाने के लिए आतंकियों की पहचान की सूचना के आदान-प्रदान पर सहमत हुए हैं। उन्होंने कहा, “उग्र चरमपंथ ने हमारी सीमाओं के अंदर और उसके बाहर से जो खतरे पेश किए गए हैं उनके और प्रभावशाली ढंग से मुकाबले के लिए और संयुक्त राष्ट्र में आतंकी गुटों को चिन्हित करने और कानूनी सहायता के लिए परस्पर आग्रहों में तेजी लाने के लिए हम सहयोग और बढ़ाने के लिए सूचनाओं के आदान-प्रदान पर सहमत हैं।”

केरी ने कहा, “हम अपने नागरिकों की रक्षा करने और आतंकवादियों की धर्माधता और नफरत के मंत्र को हराने की प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।”

Related posts

राहुल गांधी का कांग्रेस छोड़ने वालों पर तंज, कहा- जो डर गए वो पार्टी छोड़कर गए

pratiyush chaubey

कुलभूषण जाधव केस में रंग ला रही भारत की मुहिम, पाकिस्तान ने संसद में पेश किया अध्यादेश 

Rani Naqvi

Mrs World 2022 : 21 साल बाद सरगम कौशल ने जीता मिसेज वर्ल्ड 2022 का ताज, जानें कौन हैं सरगम

Rahul