Breaking News featured राज्य

हिमाचल प्रदेश: बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को बनाया सीएम उम्मीदवार, शाह ने की घोषणा

modi and prem kumar dhumal हिमाचल प्रदेश: बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को बनाया सीएम उम्मीदवार, शाह ने की घोषणा

शिमला। हिमाचाल प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी दिन-रात एक कर रही है। बीजेपी ने प्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए प्रेम कुमार धूमल का दाव खेला है। बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को हिमाचल प्रदेश के चुनावों में बीजेपी का सीएम उम्मीदवार बनाया है। धूमल के नाम की घोषणा पार्टी अध्यक्ष अमीत शाह ने हिमाचल प्रदेश के राजगढ़ से रैली को संबोधित करने के दौरान की। वहीं इससे पहले कांग्रेस ने भी मौजूदा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ही पार्टी का सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

modi and prem kumar dhumal हिमाचल प्रदेश: बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को बनाया सीएम उम्मीदवार, शाह ने की घोषणा

धूमल के नाम का ऐलान करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमीत शाह ने कहा कि पूरे देश में बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है,लेकिन सब लोग कह रहे है कि बीजेपी हिमाचल में किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, तो मैं ऐलान करना हूं की हम प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में हिमाचल का चुनाव लड़ रहे हैं।  उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि प्रेम कुमार के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। बता दें कि धूमल इस बार अपनी पारंपारिक सीट हमीरपुर की बजाए सुजानपुर से चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी के सीएम पद के प्रत्याशी प्रेम कुमार धूमल की बात करें तो उनका जन्म हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में 10 अप्रैल 1944 को हुआ था। उन्होंने हमीरपुर के डीएवी हाई स्कूल टौणी देवी से मैट्रिक और साल 1970 में दोआबा कालेज जालंधर से इंग्लिश में MA किया। इसके बाद साल 1984 में उन्होंने लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने हमीरपुर से साल 1989 के लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज की। धूमल काफी समय से हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते आ रहे हैं। साल 1991 में वह फिर से हमीरपुर सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें हिमाचल प्रदेश का बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त कर दिया।

Related posts

मंत्री गंगवार 28 विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार व 128 राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार वितरित करेंगे

mahesh yadav

रामनगर में हुआ दर्दनाक बस हादसा, बस गिरी खाई में, घायलों की चीखों से मच गया कोहराम

rituraj

UP News: फिरोजाबाद के काठ बाजार में लगी भीषण आग, 24 दुकानें हुई राख

Rahul