Breaking News featured खेल

अब फिरोजशाह स्टेडियम के गेट का नाम होगा ‘वीरेंद्र सहवाग गेट’

virender sehwag अब फिरोजशाह स्टेडियम के गेट का नाम होगा 'वीरेंद्र सहवाग गेट'

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व धाक्कड बल्लेबाज और नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग के नाम एक सम्मान जुड़ने जा रहा है। दिल्ली क्रिकेट संघ ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के 2 नंबर गेट का नाम सहवाग के नाम रख दिया है। अब से इस गेट को वीरेंद्र सहवाग गेट कहा जाएगा। इतना बड़ा सम्मान मिलने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने खुशी जाहीर करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है की भविष्य में इस स्टेडियम के कई और गेटों और स्टैंडों के नाम बाकी खिलाड़ियों के नाम से भी रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि गेट का नाम मेरे नाम रखा गया इसकी मुझे बहुत खुशी है।

virender sehwag अब फिरोजशाह स्टेडियम के गेट का नाम होगा 'वीरेंद्र सहवाग गेट'

उन्होंने उम्मीद जताई की भविष्य में इस स्टेडियम की तमाम जगाहों के नाम बाकी खिलाड़ियों के नाम से भी रखे जाएंगे। सहवाग ने कहा कि ये एक अच्छी शुरुआत है, जो आगे भी जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेशक ये शुरुआत मेरे नाम से हुई, लेकिन इसका समापन किसी और के नाम से होना चाहिए। बता दें कि 20 अक्टूबर 1978 को दिल्ली के नजफगढ़ में जन्मे सहवाग अलग अंदाज की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर दुनिया के नामी गेंदबाजों में भह का माहौल उत्पन्न कर दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ खेल गए साल 1999 में वनडे सीरीज के जरिए करियर का आगाज करने वाले सहवाग ने 104 टेस्ट, 251 वनडे और 19 टीृ20 मैच खेले हैं।

टेस्‍ट मैचों में उन्‍होंने 49.34 के बेहतरीन औसत से 8586 रन बनाए, इसमें 23 शतक शामिल थे। 251 वनडे मैचों में उन्‍होंने 8273 रन बनाए, जिसमें 219 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा। भारत के लिए वनडे में सचिन और रोहित शर्मा के अलावा वीरेंद्र सहवाग ने ही दोहरा शतक जमाया है। टी20 वर्ल्‍डकप 2007 में चैंपियन बनी भारतीय टीम के सदस्‍य रहे वीरू ने टी20 मैचों में 394 रन बनाए जिसमें 68 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा। सहवाग ने अपनी ऑफ स्पिन बॉलिंग से टेस्‍ट में 40 और वनडे में 96 विकेट लिए। धोनी की कप्‍तानी में वर्ल्‍डकप 2011 में विजेता बनी भारतीय टीम के भी सहवाग सदस्‍य थे।

Related posts

आम चुनाव से पहले पाकिस्तान में ईंधन की कीमतों में की गई बढ़ोतरी

rituraj

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: आज व्हील चेयर पर बैठ कोलकाता में ममता करेंगी रोड-शो

Sachin Mishra

नेहा धूपिया के बाद एक और स्टार ने की सीक्रेट शादी, लंबे समय से थे लिव-इन में

rituraj