Breaking News दुनिया

भारतीय मूल की महिला बनी ब्रिटेन की सबसे प्रभावशाली अश्वेत महिला

ginamiller भारतीय मूल की महिला बनी ब्रिटेन की सबसे प्रभावशाली अश्वेत महिला

लंदन। ब्रिटेन में भारतीय मूल की प्रचारक गीना मिलर को इस साल की सबसे प्रभावशाली अश्वेत महिला के खिताब से नवाजा गया है। बता दें कि मिलर को ये सम्मान इसलिए मिला हैं, क्योंकि उन्होंने संसदीय अनुमति के बिना प्रधानमंत्री टेरिजा मे को ब्रेक्जिट की प्रक्रिया शुरू करने से रोका था।ginamiller भारतीय मूल की महिला बनी ब्रिटेन की सबसे प्रभावशाली अश्वेत महिला

अफ्रीकी और अफ्रीका कैरिबियाई विरासत वाले 100 लोगों की लिस्ट में 52 वर्षिय गीना मिलर शीर्ष स्थान पर विराजमान है।गीना की बात करे तो उनका जन्म ब्रिटिश गुयाना में गीना नादिरा सिंह के रूप में हुआ था। वो गुयाना के पूर्व अटर्नी जनरल दूनदान सिंह की बेटी हैं।

बता दें कि गीना बेस्ट फॉर ब्रिटेन अभियान में एक प्रमुख प्रचाकर की भूमिका निभा चुकी हैं।ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने के मामले पर अपना रूख व्यक्त करने पर सोशल मीडिया पर ब्रेग्जिटर्स द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद से उन्हें और उनके परिवार को लंदन में कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई गई। वह लंदन में अपने पति और 3 बच्चों के साथ रहती है।  उन्होंने कहा कि मेरे जिस कदम की इतनी आलोचना की गई उसके लिए सम्मान मिलना अछ्वुत है।

Tags-

Related posts

अफगानिस्तान: तीन मीडिया कर्मियों की हत्या, इस्लामिक स्टेट ने ली हत्या की ज़िम्मेदारी

Aman Sharma

देहरादून में बदला मौसम का मिजाज,बारिश शुरू, डीएम ने सावधानी बरतने की दी सलाल

lucknow bureua

एमसीडी चुनाव की काउंटिंग जारी, 270 वार्डों पर हुए थे चुनाव

shipra saxena