देहरादून में बदला मौसम का मिजाज,बारिश शुरू, डीएम ने सावधानी बरतने की दी सलाल

देहरादून में बदला मौसम का मिजाज,बारिश शुरू, डीएम ने सावधानी बरतने की दी सलाल

देहरादून। कल देर रात आए तूफान के बाद मौसम विभाग ने उत्तराखंड में एक बार फिर से लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी थी। मौसम विभाग ने कहा था कि भले ही देर रात में पूर्व अनुमान के अनुसार तेज हवा और बारिश हुई हो लेकिन अभी भी लोगों को तेज बारिश और आंधी तूफान से दो-चार होना पड़ सकता है। मौसम विभाग की ये भविष्यवाणी सही साबित हो रही है। उत्तराखंड में तूफान तो फिलहाल के लिए थमा हुआ है लेकिन बूंदा-बांदी शुरू हो गई है। इसी को लेकर देहरादून के डीएम दीपक रावत ने लोगों को सतर्क और सावधानी बरतने की सलाह दी है।

उन्होंने हमारे संवाददाता पीयुष शुक्ला से बात करते हुए लोगों को सावधानी बरतने को कहा। लैंडस्लाइड होने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी जो बारिश हो रही है वो हवा के साथ हो रही है इसलिए इससे लैंडस्लाइड का खतरा नजर नहीं आ रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस तूफान के कारण पेड़ टूटने और बिजली के खंभों के नुकसान पहुंचने के संकेत मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल तो घबराने की जरूरत नहीं है,लेकिन हमने फिर भी सभी डिपार्टमेंट्स को हाई अलर्ट पर रख दिया है।

बता दें कि मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि उत्तराखंड के कई इलाकों में कल दोपहर तक मौसम इसी तरह से बना रहेगा और लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग की माने तो पहले ही ये बता दिया गया था कि कल दिन में जो तूफान था वह राजस्थान और पाकिस्तान की सीमाओं में था लिहाजा 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा था।  मौसम विभाग का कहना है कि रात 1:30 बजे तूफान उत्तराखंड में आया था हालांकि उससे ज्यादा नुकसान की खबरें नहीं है लेकिन अभी भी प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी तूफान- बारिश की संभावनाएं हैं