featured देश

कश्मीर जाएगा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल, राजनाथ सिंह करेंगे नेतृत्व

Rajnath Singh 1 कश्मीर जाएगा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल, राजनाथ सिंह करेंगे नेतृत्व

श्रीनगर/नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल चार सितंबर को श्रीनगर जाएगा। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस बीच, 51 दिन के बाद घाटी के अधिकतर हिस्सों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “पुलवामा और श्रीनगर के नौहट्टा एवं एम.आर.गंज पुलिस थानों के अधिकार क्षेत्रों को छोड़कर घाटी से कर्फ्यू हटा लिया गया है।

Rajnath Singh

सूत्रों के मुताबिक, कर्फ्यू हटाने का फैसला रविवार शाम को उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक में लिया गया। अधिकारी ने बताया, “राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल चार सितंबर को घाटी जाएगा जहां यह दल बड़ी संख्या में स्थानीय नेताओं से मुलाकात करेगा।”

राजनाथ सिंह आठ जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की मारे जाने के बाद से कश्मीर स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। घाटी में अलगाववादी कर्फ्यू हटने के बावजूद अपना विरोधस्वरूप बंद जारी रखे हुए हैं। सभी वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं को श्रीनगर में हिरासत में रखा गया है।

सेना द्वारा हिजबुल कमांडर के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से उपजी हिंसा में अब तक कुल 71 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 68 नागरिक और तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं।

Related posts

5 में से 3 जजों ने तीन तलाक को असंवैधानिक बताया, 6 महीने में केंद्र लाए कानून

Pradeep sharma

पाकिस्तान की ओर से द्विपक्षीय बैठक का अनुरोध नहीं : भारत

Rahul srivastava

ट्रेनी IPS अफसरों के साथ बातचीत में बोले पीएम मोदी, अपराध से निपटने के लिए प्रयोग जरूरी

pratiyush chaubey