September 18, 2021 9:44 am
featured देश

ट्रेनी IPS अफसरों के साथ बातचीत में बोले पीएम मोदी, अपराध से निपटने के लिए प्रयोग जरूरी

सहारनपुरः गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निःशुल्क राशन वितरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर जिले की रहने वाली गृहणी कमलेश से वर्चुअल संवाद किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सरदार वल्‍लभभाई पटेल राष्‍ट्रीय पुलिस अकादमी में 144 ट्रेनी IPS अधिकारियों से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बात की। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ गृहमंत्री अमित शाह और गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद रहे।

‘आपकी सेवाएं अलग-अलग जिलों में होगी’

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आपकी सेवाएं देश के अलग-अलग जिलों में होगी, शहरों में होगी। इसलिए आपको एक मंत्र याद रखना है, फील्ड में रहते हुए आप जो भी फैसले लें उसमें देशहित होना चाहिए, राष्ट्रीय परिपेक्ष्य होना चाहिए।

‘वित्तीय धोखाधड़ी एक बड़ी चुनौती’

पीएम मोदी ने कहा कि वित्तीय धोखाधड़ी एक बड़ी चुनौती बन गई है। इसने अपराध को थानों, जिलों और राज्यों की सीमा से बाहर निकालकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय चुनौती बना दिया है। इससे निपटने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है।

‘पुलिस सेवा के निर्माण का प्रयास’

उन्‍होंने कहा कि अपराध से निपटने में प्रयोग जरूरी है। आप जैसे युवाओं के कंधे पर बड़ी जिम्‍मेदारी है। इस साल की 15 अगस्त की तारीख अपने साथ आजादी की 75वीं वर्षगांठ लेकर आ रही है। बीते 75 सालों में भारत ने एक बेहतर पुलिस सेवा के निर्माण का प्रयास किया। पुलिस ट्रेनिंग से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में भी हाल के वर्षों में बहुत सुधार हुआ है।

‘पुलिस के लिए फिटनेस जरूरी’

पीएम मोदी ने कहा कि फिटनेस पुलिस के लिए बहुत जरूरत है। मुझे लगता है कि आप जैसे उत्साहित युवा पुलिस सुधारों को सिस्टम में आसानी से लागू कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 75 सालों में भारत ने एक बेहतर पुलिस सेवा का निर्माण किया है। पुलिस ट्रेनिंग से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में भी भारत ने सुधार किया है।

Related posts

हमारी योजनाएं बंद कर बीजेपी अब खुद बांट रही 51,000: अखिलेश

Rani Naqvi

पिस्तौल ने दिया धोखा तो दरोगा ने मुंह से किया ठांय-ठांय

mahesh yadav

सरकार में सत्येन्द्र जैन का बढ़ा कद, डीएसआईडीसी के चेयरमैन बने

Rani Naqvi