Breaking News featured दुनिया

उत्तर कोरिया को अमेरिका का दो टूक, अगर नहीं माना तो कर देंगे नष्ट

trump and kim jong उत्तर कोरिया को अमेरिका का दो टूक, अगर नहीं माना तो कर देंगे नष्ट

नई दिल्ली। लगातार उत्तर कोरिया की ओर से परमाणु परीक्षण और मिसाइल कार्यक्रमों को देखते हुए अमेरिका ने एक बार फिर उत्तर कोरिया को चेतावनी देते हुए साफ किया है कि अगर उसने जल्द ही अपने परमाणु एवं बैलिस्टिक मिसाइल अभियान खत्म करते हुए बंद नहीं किया तो उसे इसका भीषण परिणाम भुगतना होगा। अमेरिका अब किसी तरह की कोई नरमी बरतने के मूड में नहीं है। अगर अभी भी ये कार्यक्रम बंद नहीं हुआ तो उत्तर कोरिया को नष्ट कर दिया जाएगा।

trump and kim jong उत्तर कोरिया को अमेरिका का दो टूक, अगर नहीं माना तो कर देंगे नष्ट

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को सोमवार को सम्बोधित करने जा रहे राष्ट्रपति ट्रंप वहां पर भी उत्तर कोरिया को लेकर जापान और दक्षिण कोरिया के समक्ष इस बात की चर्चा भी करेंगे। इस महासभा की बैठक के बाद आने वाले गुरूवार को इन दोनों देशों के समकक्षों से भी मुलाकात करेंगे। बैठक के पूर्व में ही अमेरिका ने साफ किया था कि उत्तर कोरिया अमेरिका और उसके दूसरे सहयोगी देशों के लिए आने वाले दिनों में गंभीर खतरा पैदा कर रहा है। लेकिन इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया था कि अगर उत्तर कोरिया ने कोई भी हिमाकत करने की कोशिश भी की तो अमेरिका उसे नष्ट कर देगा।

अमेरिकी चेतावनी के इतर उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग ने अपनी सैन्य ताकत को बढ़ाते हुए कहा कि वह अब अमेरिका के समकक्ष पहुंच गया है। किम ने अमेरिका को साफ शब्दों में कहा कि वह उत्तर कोरिया को आंख दिखाने की कोशिश ना करें। हमने अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों के बाद भी अपने हथियारों के परमाणु कार्यक्रम को पूरा किया।

Related posts

इस्लामाबाद ने नई दिल्ली के सामने रखी द्विपक्षीय बातचीत की नई पेशकश

Rani Naqvi

PMO के सोशल मीडिया पर खर्चे के ब्यौरे ने सियोदिया को किया हैरान

shipra saxena

कल होगा CBSE बॉर्ड की डेटशीट का एलान, शाम 6 बजे शिक्षा मंत्री करेंगे घोषित

Shagun Kochhar