September 24, 2022 5:33 am
featured Breaking News देश

कल होगा CBSE बॉर्ड की डेटशीट का एलान, शाम 6 बजे शिक्षा मंत्री करेंगे घोषित

ramesh pokhriyal कल होगा CBSE बॉर्ड की डेटशीट का एलान, शाम 6 बजे शिक्षा मंत्री करेंगे घोषित

कल यानि 31 दिसंबर को 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो सकता है. क्योंकि कल सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बॉर्ड की परिक्षाओं का एलान होने जा रहा है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक खुद इसकी घोषणा करने वाले हैं. शिक्षा मंत्री ने खुद इस बारे में जानकारी दी थी. इससे पहले शिक्षा मंत्री ने लाइव संवाद में शिक्षकों से बातचीत की थी. इसी दौरान शिक्षा मंत्री ने 31 दिसंबर को परिक्षाओं की तारीखों की घोषणा करने की बात कही.

लिखित माध्यम से ही होंगी परिक्षाएं
आपको बता दें सीबीएसई पहले ही इस बात को स्पष्ट कर चुकी है कि 10वीं और 12वीं कक्षा की बॉर्ड की परिक्षाएं लिखित माध्यम से ही होंगी.

बता दें कि शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर ये जानकारी दी थी कि 31 दिसंबर को 2021 में सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं कब होंगी इसकी घोषणा होगी. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक पहले ही ये जानकारी दे चुके हैं कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अगले वर्ष फरवरी तक नहीं होंगी.
आज भी शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया और छात्रों को संदेश दिया. मैं अपने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों, शिक्षकों एवं संस्थानों को आश्वस्त करता हूं कि परीक्षाओं संबंधी सभी निर्णय आपके हित एवं उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखकर ही लिए जाएंगे.

tweet कल होगा CBSE बॉर्ड की डेटशीट का एलान, शाम 6 बजे शिक्षा मंत्री करेंगे घोषित

 

Related posts

जानिए गौ हत्या पर क्या बोल गए श्री श्री रविशंकर

Pradeep sharma

इलाहाबाद बैंक की जोनल हेड, सीमा नांरग ने मुख्यमंत्री रावत से भेंट की

mahesh yadav

जियो गाहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 जनवरी ने किसी भी नेटवर्क पर फ्री हो जाएगी वॉयस कॉल

Aman Sharma