September 20, 2021 7:18 pm
featured देश

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड, 4 आतंकवादी ढेर

मुछभेड़ दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड, 4 आतंकवादी ढेर

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है। सुरक्षा बलों की यह एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है कि एक साथ चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ में एक हिज्बुल का कमांडर तारीक अहमद मारा गया। इसके अलावा बाकी तीनों लश्कर के आतंकी मारे गए हैं। अनंतनाग में हुई इस मुठभेड़ के बाद अनंतनाग और कुलगाम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में चार आतंकवादियों को मार गिराया है। यह जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनंतनाग के वाटरीगाम में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। 

वहीं सुरक्षा बलों ने सबसे पहले छिपे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। इसके जवाब में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल, स्पेशल आपरेशन ग्रुप और  सीआरपीएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों पर धावा बोल दिया। कुछ ही समय के उपरांत आतंकवादियों की ओर से फायरिंग की आवाज आना बंद हो गई। सुरक्षा बल धीरे धीरे आगे बढ़ते गए और आतंकवादियों के छिपे ठिकाने के पास जाकर चार आतंकवादियों के शव बरामद किए। इस मुठभेड़ के बाद भी पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की हुई है और क्षेत्र में सघन्न तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

इससे पहले 9 मार्च को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। रेबेने ख्वाजापोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ हुई थी। सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस को आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने रेबन ख्वाजापोरा में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से फायरिंग चली। इस दौरान दो आतंकी ढेर हो गए।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले के श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के एक सक्रिय कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की आवाजाही को लेकर मिली सूचना पर सुरक्षा बलों ने राजमार्ग पर कुलगाम के मालपोरा में एक स्थान पर नाकेबंदी की थी। लश्कर के सक्रिय कार्यकर्ता की पहचान खुदवानी निवासी परवेज अहमद मट्टू के रूप में हुई है। उसे रात भर चले ऑपरेशन के बाद पकड़ा गया और उसके कब्जे से 3.70 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। उसे पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले जाया गया।

Related posts

कांग्रेस के लोग भी जमानत पर ही रिहा हैं, मुझे एनआईए ने दी है क्लीन चिट

bharatkhabar

भाजपा नेता मनोज तिवारी ने भोजपुरी एक्टर को मारा थप्पड़, हंगामा

bharatkhabar

किसानों की आय को बढ़ाकर करेंगे दोगुना- वित्त मंत्री, बीमारियों पर रोकथाम सरकार का सबसे बड़ा लक्ष्य

Aman Sharma