September 22, 2021 2:42 pm
featured राजस्थान

राजस्थान में शनिवार सुबह 18 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने,  कोटा में 14 संक्रमित मिले

राजस्थान 2 राजस्थान में शनिवार सुबह 18 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने,  कोटा में 14 संक्रमित मिले

जयपुर। राजस्थान में शनिवार सुबह 18 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इसमें कोटा में 14 संक्रमित मिले। ये सभी एक पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे। वहीं, बीकानेर में भी चार नए केस मिले, जो पहले पॉजिटिव मिल चुकी महिला के परिवार से हैं। इनमें एक 11 साल के बच्चा भी है। इसके बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 579 पर पहुंच गया है।

उधर, राजस्थान में भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल बढ़ाने की तैयारी है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, देश में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन का दूसरा दौर शुरू होने की पूरी संभावना बन गई है। लॉकडाउन कम से कम 14 दिन और बढ़ सकता है। 

जयपुर में शुक्रवार को 53 नए मामले सामने आए। यह सभी संक्रमित रामगंज इलाके के हैं। घर-घर सर्वे के दौरान इनके सैंपल लिए गए थे। इससे पहले गुरुवार को शहर में 39 संक्रमित मिले थे। इनमें 4 साल की एक बच्ची भी है। शहर में अब संक्रमितों की संख्या 223 हो गई है। जयपुर में पहला काेराेना पाॅजिटिव 2 मार्च काे मिला था। यह इटली का नागरिक था। 25 मार्च तक जयपुर में कुल 8 राेगी ही थे। 10 अप्रैल तक यह आंकड़ा 223 तक पहुंच गया। अब यहां कम्युनिटी संक्रमण का खतरा है।

जयपुर के संक्रमितों में 170 से ज्यादा अकेले रामगंज के हैं। इसके पीछे 45 साल के ओमान से लौटे एक व्यक्ति को जिम्मेदार माना जा रहा है। उसे 14 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन किया गया था, लेकिन वह परिवार वालों और रिश्तेदारों से मिलता रहा। बाद में पॉजिटिव पाया गया। 25 मार्च से रामगंज और उसके आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। 7 मार्च से इस इलाके में सख्ती और बढ़ा दी है।

जयपुर में मेडिकल स्टोर पर दवाओं की आपूर्ति प्रभावित हो रही है। मरीजों को ब्लड प्रेशर, डायबिटिज, एंटीबायोटिक, कोलेस्ट्राल, श्वांस रोग, अस्थमा, किडनी, हार्ट और कैंसर की दवाएं नहीं मिल रही हैं।

Related posts

पेंशनधारियों के लिए अरुण जेटली 14 सितंबर को लांच करेंगे पोर्टल

shipra saxena

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी को हटा दिया गया

Rani Naqvi

पुलिस ने सुलझाई उन्नाव हत्याकांड की गुत्थी, हत्याकांड में दो लोगो की गिरफ्तारी

Aman Sharma