featured खेल

लीड्स में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया

India vs England लीड्स में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया

नई दिल्ली। लीड्स में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने इंग्लैंड ने 8 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 256 रन बनाए। ये लक्ष्य इंग्लिश टीम ने महज 2 विकेट खोकर 44.3 ओवर में हासिल कर लिया। टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे जो रूट और कप्तान ऑयन मॉर्गन। रूट ने नाबाद शतक लगाया, वहीं मॉर्गन ने नाबाद 88 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से सिर्फ शार्दुल ठाकुर एक विकेट ले सके, जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। पिछली 8 वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया का आखिरकार विजयरथ थम गया। ये विराट की कप्तानी में टीम इंडिया की पहली वनडे सीरीज हार है।

 

India vs England लीड्स में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया

 

बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड की कसी हुई गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 256 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मोर्गन ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के इस निर्णायक मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया।

वहीं भारत के लिए इस अहम मैच में सिर्फ कप्तान कोहली ही अपने बल्ले को चमका सके। उन्होंने 72 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 71 रनों की पारी खेली। शिखर धवन (44) और महेंद्र सिंह धोनी (42) ने उपयोगी पारियां खेलीं लेकिन अंत में भुवनेश्वर कुमार (21) और शार्दूल ठाकुर (नाबाद 22) के बीच आखिर में आठवें विकेट के लिए हुई 35 रनों की साझेदारी भारत को सम्मानजनक स्कोर प्रदान करने में सफल रही।

Related posts

31 जनवरी 2023 का राशिफल, आइए जानें आज का पंचांग, तिथि और राहुकाल

Rahul

उत्तराखंडःनिकाय चुनाव की रणभेरी की आहट आते ही कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला

mahesh yadav

जिम्मेदार कौन! प्रियंका के संगीन आरोप, ‘केंद्र सरकार कर रही फर्जी आंकड़ेबाजी’

Shailendra Singh