Breaking News यूपी

मत करे लापरवाही मौसम विभाग का अनुमान ठंड के साथ बारिश भी देगी दस्तक

CFD935B2 E319 4EA5 A655 61854253EBC6 मत करे लापरवाही मौसम विभाग का अनुमान ठंड के साथ बारिश भी देगी दस्तक

6F9B9DEF 14E2 4E78 BF80 B9F6BBD15EA9 मत करे लापरवाही मौसम विभाग का अनुमान ठंड के साथ बारिश भी देगी दस्तक

अगर फ़रवरी आने के साथ साथ निश्चिंत हो गए हैं कि ठंडक अब पूरी तरह से जा चुकी है।तो एक बार फिर से सतर्क हो जाइए।दरअसल मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले 2-3 दिनों में ठंडक के साथ बारिश भी होगी।इसके बाद प्रदेश भर कई ज़िलों में ठंड का प्रकोप एक बार फिर से देखा जा सकेगा

उत्तर प्रदेश में कोहरे और ठंड के कारण इन दिनों लोगों जनजीवन अस्त-व्यस्त है. उधर, मौसम विज्ञान के मुताबिक प्रदेश में अगले 5 और ‪6 फरवरी‬ तक कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. उसके बाद धीरे-धीरे मौसम में सुधार होने की उम्मीद है.उत्तर प्रदेश में जारी कड़ाके की सर्दी के बाद अब बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पहाड़ों पर बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण फरवरी के पहले सप्ताह में प्रदेश के कई इलाकों में भारी तथा हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. बारिश के बाद मौसम में कुछ सुधार होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम रहा. वहीं अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य है. वहीं मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का UP में असर

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने चेताया है कि उत्तराखंड सहित पहाड़ों पर दो फरवरी के इर्द-गिर्द एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिस वजह से तीन फरवरी को मौसम में भारी बदलाव देखने को मिलेगा. पश्चिमी और पूर्वी यूपी के तमाम जिलों में ‪4 फरवरी से 6 फरवरी‬ के बीच गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. लखनऊ में पांच फरवरी को बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की पूरी संभावना है. मौसम लगातार नए रंग दिखा रहा है. प्रदेश में घने कोहरे के साथ शीतलहर चल रही ।मौसम वैज्ञानिकों ने प्रदेश में अगले ‪5 से 6 फरवरी‬ तक कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. उसके बाद धीरे-धीरे मौसम में सुधार होने की उम्मीद है.

Related posts

पाक मीडिया का दावा, शरीफ ने भारत में जमा कर रखा है काला धन

lucknow bureua

वक्फ़ संपत्तियों को बचाने के लिए लड़ेगी अल्पसंख्यक कांग्रेस: शाहनवाज़ आलम

Shailendra Singh

वाराणसी में पीएम मोदी ने दी लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि

kumari ashu