उत्तराखंड

अवैध खनन के खिलाफ चलाया अभियान ट्रक को किया सीज : देहरादून

88888 अवैध खनन के खिलाफ चलाया अभियान ट्रक को किया सीज : देहरादून

देहरादून। देहरादून के विकासनगर में दबंगों द्वरा यमुना नदी पर की जा रही अवैध खनन पर पुलिस नकेल कसते हुए, अचानक मारे गए छापे मे मौके पर कुछ बालू से लदी हुई ट्रक को पुलिस नें कब्जे में लेकर सीज कर दिया। जिसकी शिकायत लोगों द्वारा काफी दिनों से पुलिस को कि जा रही थी। परन्तु पुलिस तमाम प्रयासों के बाद भी यमुना नदी पर हो रही अवैध खनन को रोकने पर नाकाम हो रही है।

88888 अवैध खनन के खिलाफ चलाया अभियान ट्रक को किया सीज : देहरादून

शुक्रवार को पुलिस को खबर मिली कि जमुना नदी पर अवैध खनन हो रहा है । जिसपर कोतवाली दरोगा दीपक कुमार नें अवैध खनन पर छापेमारी शुरु कर दी , यमुना नदी के कई घाटों पर एक साथ पुलिस ने छापा मारा जिससे अवैध खनन करने वालों में हड़कम्प मच गया और कई ठेकेदार वहां से भाग खड़े हुए। जिसमें नावघाट, भीमावाला, ढकरानी, डाकपत्थर क्षेत्र में अभियान चलाया गया। ज्यादातर टैक्टर चालक और अवैध खनन करनें वाले पुलिस के आने से पहले ही भाग खड़े हुए । और सभी अपनी वाहनों को लेकर हिमाचल सीमा में भाग गये ।

अभियान के दौरान पुलिस सिर्फ एक अवैध स्टोन क्रेशर से भरे एक लोडर को पकड़ा, लेकिन ट्रक का चालक भागने में सफल रहा । पुलिस ने ट्रक को अवैध खनन व एमबी एक्ट में सीज किया । खनन करने वाले सभी दबंगों ने अपने-अपने लोगों को पुलिस आने कि सूचना देने के लिए सभी जगहों पर फैला रखे हैं । ताकि पुलिस के आने से पहले ही इनको इसकी सूचना मिल जाय । इसी वजह से पुलिस भी अवैध खनन रोकने में नाकाम हो रही है ।

Related posts

बारिश ने बढ़ाई ठंड, हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी

Vijay Shrer

पीएम मोदी ने किए ऑक्सीजन प्लांट समर्पित, कहा- जिस धरती से योग और आयुर्वेद जैसी शक्तियों को बल मिला उसी धरती से ऑक्सीजन प्लांट समर्पित किए

Saurabh

सीएम रावत ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर सभी मीडिया प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं दी हैं

Rani Naqvi