featured देश

अभी और झेलना पड़ेगा ठंड का थर्ड डिग्री टार्चर

snowfall 1 अभी और झेलना पड़ेगा ठंड का थर्ड डिग्री टार्चर

नई दिल्ली/शिमला। दिल्ली एनसीआर सहित पूरा उत्तर भारत में ठंडा का थर्ड डिग्री टार्चर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार इसकी वजह पहाड़ी इलाकों में होने वाली बर्फबारी है जिसके चलके सर्द हवाओं ने लोगों को अपने चपेट में घेर रखा है। शिमला और आसपास के क्षेत्रों में मौसम बादलों से घिरा रहा तो वहीं कई इलाकों में हल्की बर्फबारी भी हुई। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों यानि कि 15 और 16 जनवरी को शिमला सहित कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है।

snowfall 1 अभी और झेलना पड़ेगा ठंड का थर्ड डिग्री टार्चर

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने इस बात की जानकारी दी। इसके साथ ही कहा कि 18 जनवरी तक मौसम खराब रह सकता है। इस दौरान निचले व मैदानी क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। इससे पहले राज्य में 6 व 7 जनवरी को शिमला, मनाली, चंबा और लाहौल-स्पीति जिलों में भारी बर्फबारी हुई थी।

shimla snowfall1 अभी और झेलना पड़ेगा ठंड का थर्ड डिग्री टार्चर
बर्फबारी ने शिमला में पिछले 25 सालों का रिकार्ड तोड़ दिया। इस बीच मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मददेनजर राज्य सरकार सतर्क हो गई है और प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को एहतियात के तौर पर बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक स्थानों में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। जनजातीय जिले लाहौल-स्पीति का केलंग सबसे सर्द रहा। यहां न्यूनतम तापमान माइनस 13.9 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके अलावा मनाली में तापमान माइनस 6.8, किन्नौर जिले के कल्पा में माइनस 6, कुल्लू के भुंतर में माइनस 0.8, सोलन में माइनस 0.4 और मंडी के सुंदरनगर में माइनस 0.2 और शिमला में 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related posts

मेनका गांधी पर दलित परिवार को धमकाने का आरोप

bharatkhabar

प्रियंका चोपड़ा को किसानों को समर्थन करना पड़ा भारी, सोशल मीडिया यूजर्स ने किया ट्रोल

Trinath Mishra

बीजेपी विधायक हरबंस कपूर का निधन, शोक में देहरादून, सभी सरकारी कार्यालय बंद

Saurabh