प्रदूषण नियंत्रण पर डीएम ने बुलाई अधिकारियों की मीटिंग, दिए कड़े निर्देश

मेरठ। राजधानी दिल्ली के साथ साथ उत्तर प्रदेश में भी बढ़ रहे प्रदूषण के भयावह रुप को ध्यान में रखते हुए और प्रदूषित वातावरण से राहत दिलाने के लिये मेरठ की डीएम बी चंदकला नेस्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के सभी अधिकारियो के साथ मिलकर बैठक की। बैठक में डीएम ने कहा कि जिस तरह से प्रदूषित स्मॉग ने दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया है उससे लोगों का इस माहौल में सांस लेना दुश्वार कर दिया है, ऐसे में मेरठ में लोगो का जीना भी दूभर होने लगा है और मेरठ की जनता व स्कूली बच्चे मास्क लगाकर अपने घरो से निकल रहे हैं।

%e0%a4%85%e0%a4%b8

 

प्रदूषण को लेकर डीएम ने सख्ती दिखाते हुए कहा है कि इसपर जल्द से जल्द सख्त कदम उठाए जाएं। स्कूलों को निर्देश देते हुए कहा है कि स्कूल अपनी टाइमिंग चेंज करें जिससे बच्चों को सुबह के समय प्रदूषण के बड़े स्तर का शिकार ना होना पड़े। शहर में प्रदूषण नियंत्रण मास्क की लगातार हो रही कमी पर डीएम ने व्यापारियों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में सस्ते मास्क लोगों तक पहुंचाया जाए।

%e0%a5%8d%e0%a4%b8%e0%a5%8b%e0%a5%8b

प्रदूषण पर काबू पाने को लेकर जिलाधिकारी ने आरटीओ को निर्देश दिए हैं कि 15 साल की पुरानी गाड़ियों को रोड़ से हटाने के भी निर्देश दिए हैं जिससे वायु प्रदूषण पर रोक लगाई जा सके।

rahul-gaupta राहुल गुप्ता, संवाददाता