हिट विकेट होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बने कोहली

राजकोट| सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से सभी को बड़े स्कोर की उम्मीद थी, लेकिन कोहली असफल रहे। वह 40 के निजी स्कोर पर लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर हिट विकेट हो गए। खुद कोहली को भी पता नहीं चला की वह विकेट से कब टकरा गए।

virat-kohli

दरअसल, कोहली ने राशिद की शॉर्ट गेंद तो मिडविकेट की दिशा में पुल किया था इसी दौरान उनका पैर स्टम्पस से जा टकराया। कोहली रन लेने दौड़ पड़े थे लेकिन तभी इंग्लैंड के फील्डरों ने शोर मचाया तब कोहली को पता चला की वह हिट विकेट आउट हो गए हैं।कोहली भारत की तरफ से हिट विकेट होने वाले 20वें बल्लेबाज हैं। वह एकदिवसीय में भी हिट विकेट हो चुके हैं। 2011 में इंग्लैंड के ही खिलाफ कार्डिफ में वह हिट विकेट हुए थे।

कोहली के अलावा नयन मोंगिया टेस्ट और एकदिवसीय में हिट विकेट होने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं।कोहली भारत के दूसरे कप्तान हैं जो हिट विकेट हुए हैं। उनसे पहले लाला अमरनाथ भारत के पहले कप्तान थे जो हिट विकेट हुए हैं। इसके अलावा वह पिछले 14 वर्षो में हिट विकेट होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी हैं। उनसे पहले 2002 में वीवीएस लक्ष्मण हिट विकेट हुए थे।