वर्चुअल रिएलिटी में सेक्स करना पसंद करती हैं महिलाएं

लंदन। जब बात सेक्स की आती है तो महिलाएं पाखंडी नहीं होती। ऐसा एक सर्वेक्षण का कहना है जिसमें ब्रिटेन की 10 में एक से ज्यादा महिलाओं ने कहा कि वे आभासी वास्तविकता (वर्चुअल रिएलिटी) में सेक्स करना पसंद करेंगी।

sex

स्टॉकहोम की प्रेगनेंसी प्लानर एप नेचरल साइकल्स के द्वारा 17 से 50 साल के उम्र की 2,618 महिलाओं के बीच किए गए एक सर्वेक्षण में 10 में से 4 प्रतिभागियों ने माना कि तकनीक सेक्स को और अधिक आनंददायक बना सकती है।

डेलीमेल डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक इस शोध के निष्कर्षो से पता चला है कि ब्रिटेन की महिलाएं सोशल मीडिया से भी ज्यादा सेक्स पसंद करती हैं, क्योंकि 95 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि वे सेक्स के लिए सोशल मीडिया को छोड़ सकती हैं।

इसमें यह भी बताया गया है कि सेक्स खिलौने महिलाओं में काफी लोकप्रिय हैं। सर्वेक्षण में 63 फीसदी महिलाओं ने स्वीकार किया कि उन्होंने इन डिवाइसों का प्रयोग किया है या फिर वे करना चाहती हैं। प्रतिभागियों में से 15 फीसदी ने कहा कि वे सेक्स संतुष्टि के लिए एप का इस्तेमाल करती हैं।

नेचरल साइकल्स की सहसंस्थापक एलीना बर्गलंड ने कहा, “ब्रिटेन के लोग तकनीक से प्यार करते हैं और जब बात सेक्स की आती है तो वे खुले दिमाग के होते हैं। भविष्य की तकनीक जैसे एडवांस पहननेवाले डिवाइस, आभासी वास्तविकता, बुद्धिमान सेक्स खिलौने और कृत्रिम त्वचा आदि हमारे जीवन के अभिन्न अंग बन जाएंगे तथा हमारे सेक्स के आनंद लेने के तरीके को पुर्नपरिभाषित करेंगे।”