केजरीवाल और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच ट्वीटर पर जमकर बहस

चंडीगढ़। पंजाब में चुनाव के चलते इन दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौर पर है, इसी दौरान केजरीवाल और पंजाब में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और अमृतसर से सांसद कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच ट्वीटर पर जमकर बहस को देखा गया।

kej

बताया जाता है कि अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को इस मसले पर खुली चुनौती दी। केजरीवाल नेे चुनौती को स्वीकार किया और प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, मैं पीछे हटने वाले लोगों में से नहीं हूं। मैं राहुल और सोनिया जी के साथ कभी भी बहस करने को तैयार हूं। पंजाब की हमारी टीम बहस करने को तैयार है।

I am not hiding behind anyone sir. I am ready for a debate with Rahul ji or Sonia ji anytime. Our punjab team will debate wid u. https://t.co/EeSqHHZLss

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) October 24, 2016

आपको बता दें कि इससे पहले कैप्टन अमरिंदर ने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा था कि ‘करेज दिखाओ और बहस करो। जगह, समय और प्लैटफॉर्म खुद चुनो’। इसके पहलू कैप्टन ने यह भी कहा था कि केजरीवाल पहले अपने घर (दिल्ली) को सुधारे फिर पंजाब के बारे में सोचें। यहां की जनता अपने लिए सही नेता का ही चुनाव करेगी। वह बहकावे में आने वाली नही है।

 

पंजाब के विवादित राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया का संदर्भ देते हुए केजरीवाल ने कहा था कि जनता पूछ रही है कि क्या अकाली दल के नेताओं द्वारा ‘मादक पदार्थो के अवैध कारोबार’ से इकट्ठा रुपये कांग्रेस नेताओं के चुनाव प्रचार पर खर्च हो रहे हैं।इसके बाद अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को बहस की चुनौती देते हुए लिखा, “हिम्मत है तो आओ और खुली बहस करो। बहस के लिए समय, जगह और मंच सब खुद ही तय कर लो।

केजरीवाल ने हालांकि बहस के लिए अमरिंदर को चार आप नेताओं के नाम सुझाए।इस पर अमरिंदर ने ट्वीट किया, “पंजाबी आमने-सामने की लड़ाई लड़ते हैं, किसी की पीठ के पीछे नहीं छिपते। या तो आपने स्वीकार कर लिया है कि आप मेरा सामना नहीं कर सकते या सार्वजनिक रूप से बहस नहीं कर सकते।केजरीवाल ने भी तुरंत जवाब दिया, “मैं किसी के पीछे नहीं छिप रहा। मैं राहुलजी या सोनियाजी के साथ कभी भी बहस के लिए तैयार हूं। हमारी पंजाब इकाई आपसे बहस करेगी।”