उत्तराखंडः SOG के नाम पर 25 हजार मांगने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तराखंडः SOG के नाम पर 25 हजार मांगने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तराखंडः 26 दिसम्बर, 2018 को अमन थपलियाल, निवासी 93 बैंक कालोनी, अजबपुर देहरादून ने अशोक कुमार, डीजी अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड से मिलकर बताया कि बालावाला, रायपुर में उसका मोबाईल स्टोर है। 24 अक्टूबर को उसके स्टोर से उसका मोबाईल सेमसंग गैलेक्सी नोट 9 गायब हो गया था, जिसकी रिपोर्ट उसने उत्तराखण्ड पुलिस मोबाइल एप्प पर दर्ज करवा दी थी। उसके एक परिचित द्वारा उसे योगेश नाम के व्यक्ति के बारे में बताया और कहा कि वह सैमसंग में काम करता है वह उसका फोन ट्रेस करवा देगा।

उत्तराखंडः SOG के नाम पर 25 हजार मांगने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

इसे भी पढ़ेंःदेहरादूनः पुलिस उपाधीक्षकों को तबदला करते हुए वर्तमान स्थान से दूसरे स्थान पर की गई तैनाती

योगेश नाम के व्यक्ति द्वारा एसओजी में सम्पर्क होने की बात कहकर मोबाइल बरामद कराने का भरोसा दिलाया। कुछ दिनों पहले योगेश ने बताया कि उसे फोन मिल गया है और वह मोबाइल सौंपने के बदले एसओजी के नाम पर 25 हजार रूपये की मांग कर रहा है।

अशोक कुमार द्वारा साईबर क्राइम पुलिस स्टेशन, देहरादून के निरीक्षक से मामले की जांच करायी गयी। जांच में पाया गया कि योगेश द्वारा जनपद उत्तरकाशी एसओजी में नियुक्त एक कांस्टेबल से सम्पर्क कर अमन थपलियाल का मोबाइल बरामद कर लिया था। मोबाइल को वह पिछले एक महिने से अपने पास रखे हुए था, जिसे अमन थपलियाल को सौंपने की एवज में वह पैसों की मांग कर रहा था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए अशोक कुमार द्वारा तथ्यों के आधार पर रायपुर पुलिस को तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। थाना रायपुर पुलिस द्वारा धारा 403/384 भादवि के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत कर आज दिनांक 05-01-19 को अभियुक्त योगेश पुत्र राधेश्याम, निवासी 284 पार्क रोड गांधी ग्राम, देहरादून, उम्र 28 वर्ष को मय मोबाइल सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के रायपुर विक्रम स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़ें-जानें आईएमए देहरादून का क्या है इतिहास