वीडियो: नोटबंदी पर अलका के सवालों का कौन देगा जवाब ?

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं विरोधियों के निशाने पर हैं सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी। इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी ने भी पीएम मोदी के खिलाफ बगावत का बिगुल बजा दिया है। इसी क्रम में दिल्ली विधानसभा में 15 नवंबर को एक विशेष सत्र बुलाया गया। इस सत्र में पार्टी के सभी नेताओं ने अपनी राय रखी थी।

लेकिन पार्टी की विधायक अलका लांबा ने बड़े तीखे अंदाज में सबूतों के साथ इस फैसले को गलत ठहराया।

पीएम मोदी पर हमला:-

प्रधानमंत्री मोदी पर वार करते हुए अलका लांबा ने कहा कि 8 नवंबर की रात पीएम अपना तुगलकी फरमान सुनाकर जापान यात्रा के लिए रवाना हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी किसी मां का जिक्र करते हुए जुमला छोड़ते हैं कि वह वृद्धा आश्रम में है और नोटबंदी के इस फैसले के चलते उसके बेटे ने उसे याद किया। लांबा ने कहा कि पीएम को बताना चाहिए कि वो कौन सी मां है और कहां है वो आश्रम जिसका जिक्र वह कर रहे हैं।

भाजपा के खाते की जानकारी:-

अलका लांबा ने अपने संबोधन के दौरान एक बैंक खाते का नंबर भी बताया उनके मुताबिक यह खाता पश्चिम बंगाल भाजपा कार्यालय का है। लांबा ने कहा कि जिस दिन पीएम ने नोटबंदी का एलान किया ठीक उसी दिन सुबह भाजपा कार्यालय की पश्चिम बंगाल ईकाई से 500-1000 के नोट बैंक में जमा करा दिए जाते हैं। लांबा ने बताया कि इससे भाजपा के खाते में 1 करोड़ रुपया आया।

2000 नोटों की फोटो लीक कैसे:-

अलका लांबा ने भाजपा नेता संजीव कंबोज का भी जिक्र किया एक मोबाइल में तस्वीर दिखाते हुए उन्होंने कहा कि यह संजीव कंबोज पंजाब भाजपा के बहुत बड़े नेता हैं। लांबा ने बताया कि 8 नवंबर को प्रधानमंत्री के नोटबंदी के ऐलान से 2 दिन पहले ही संजीव ने अपने ट्विटर पर 2000 के नोट की तस्वीर डाल दी थी। उन्होंने सवाल किया कि आरबीआई के नोट जारी करने से पहले उन्हें यह तस्वीर कहां से मिली है।

रामदेव पर हमला:-

दिल्ली विधानसभा में अपना पक्ष रखने के दौरान अलका लांबा ने योगगुरु बाबा राम पर भी हमला बोला उन्होंने कहा कि रामदेव जब एक भाजपा नेता के प्रचार में पहुंचे तो प्रत्याशी ने उनसे बोला की बड़ी मुसीबत आ गई मेरा भी पैसा पकड़ा गया इस पर रामदेव उनका हाथ पकड़ते हुए उनसे इस तरह कि बातें कार्यक्रम में करने को मना करते हैं।