मेरे जन्मदिन पर देश के जवानों के लिए दें योगदान : लता

मुंबई| दिग्गज पाश्र्व गायिका और भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर ने अगले सप्ताह आने वाले अपने 87वें जन्मदिन के लिए प्रशंसकों से एक खास गुजारिश की है। लता ने अपने करोड़ों प्रशंसकों तथा संगीत प्रेमियों से उनके जन्मदिन पर सीमा पर रखवाली कर रहे बहादुर सेना के जवानों को याद करने और उनके लिए दान करने की अपील की है।

lata-mangeskar

लता का जन्मदिन 27 सितंबर को है। उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए कहा, “हर साल मेरे जन्मदिन पर आप लोग मुझे फूल, मिठाई, केक और बधाई संदेश भेजते हैं। इस साल मैं आप से विनम्रतापूर्वक निवेदन करती हूं कि मुझे ये सब चीजें भेजने की बजाए इस धन को जितना हो सके सैनिक भाइयों के लिए दान कीजिए। दिग्गज गायिका ने कहा, “मेरा मानना है कि हमारी मातृभूमि के रक्षक और हमारे माता-पिता, भाई-बहन तथा शिक्षक, हम उनके लिए जो कुछ भी करें कम है। हमारे देश के जवान अपनी जान देने से पहले एक बार भी नहीं सोचते, ताकि हम सुरक्षित रह सकें।”

लता ने कहा कि यह सभी का कत्र्तव्य है कि उनके लिए जो भी हो सके, वह किया जाए। गायिका ने अपनी ओर से नवनिर्मित ‘आर्मी वेलफेयर फंड बैटल कैजुएलिटीज फंड’ में योगदान दिया है। पिछले सप्ताह जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी जिले में हुए आतंकवादी हमले की लता ने आलोचना की थी, जिसमें 18 जवान शहीद हुए थे।