तेजप्रताप की पत्नि से तलाक मांगने वाली अर्जी पर सुनावाई टली,केस पर नहीं होगी मीडिया रिपोर्टिंग

तेजप्रताप की पत्नि से तलाक मांगने वाली अर्जी पर सुनावाई टली,केस पर नहीं होगी मीडिया रिपोर्टिंग

बिहारः आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वस्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के कोर्ट से तलाक की अर्जी पर हुई सुनवााई में कोर्ट ने ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी करते हुए अगली सुनवाई 8 जनवरी के लिए टाल दी है।कोर्ट ने आदेश जारी किया कि तेज प्रताप के तलाक से जुड़े किसी भी पहलू पर मीडिया रिपोर्टिंग नहीं होगी। तेजप्रताप ने सुनवाई से पहले तलाक की अर्जी वापस वाले सवाल के जवाब में कहा कि इसे कैसे वापस ले सकते हैं? बता दें कि 3 नवंबर को तेज ने पटना की फैमिली कोर्ट में पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी। जिसकी सुनवाई की तारीख 29 नवंबर थी।

 

 

तेजप्रताप की पत्नि से तलाक मांगने वाली अर्जी पर सुनावाई टली,केस पर नहीं होगी मीडिया रिपोर्टिंग
तेजप्रताप की पत्नि से तलाक मांगने वाली अर्जी पर सुनावाई टली,केस पर नहीं होगी मीडिया रिपोर्टिंग

इसे भी पढ़ेः3 जुलाई तक बढ़ सकती है बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेल

तेजप्रताप के कोर्ट से तलाक की अर्जी वापस लेने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन तेजप्रताप ने अपने साफ किया है कि वह अपने फैसले पर कोई बदलाव नहीं करेंगे। तेज प्रताप ने पटना के फैमिली कोर्ट के जज से मिलने के बाद कहा कि वे अपने फैसले पर अडिग हैं। तलाक की अर्जी वापस नहीं लेंगे। गौरतलब है कि तेजप्रताप ने इस मही के पहले हफ्ते में ही पत्नी ऐश्वर्या राय से संबंध खत्म करने के लिए पटना के फैमिली कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। परिवार ने तेज प्रताप को बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन वह अपने फैसले से नही डिगे। तेजप्रताप ने कहा था कि ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है। हम घुट-घुट कर नहीं जीना चाहते हैं।

 

इसे भी पढ़ेंःबिहारः मुंगेर में सर्च ऑपरेशन में नदियों और कुओं से 20 AK47 राइफल बरामद

 

पटना फैमिली कोर्ट में तेजप्रताप की ओर से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने के मुताबिक हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक की अर्जी दाखिल की गई है। उन्होंने कहा कि इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी तलाक मांग सकता है। वकील ने कहा कि मैं ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता। मुझे मेरे मुवक्किल ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के बीच सामंजस्य नहीं है इसलिए वे तलाक चाहते हैं।

मालूम हो कि ऐश्वर्या राय आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की पुत्री और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती हैं। तेजप्रताप की शादी इसी शाल 12 मई को हुई थी।तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान समेत कई पार्टी के नेता और दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की थी।

बता दें कि बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आरजेडी के नेता तेज प्रताप यादव अपने खास अंदाज के बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। पिछले महीनों में उनकी पत्नी के साथ साइकिल पर पोज वाली तस्वीर काफी सुर्खियों में रही थी। इसके अलावा तेज प्रताप की साइकिल वाली एक और तस्वीर वायरल हुई थी। जिसमें वे साइकिल से गिरे हुए दिखते हैं। मालूम हो कि तेज पटना में साइकिल रैली में गिर पड़े थे। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई थी।

महेश कुमार यादव