मोबाइल एक्सेसरीज कंपनी कैपडेस ने वाईएमएस से किया टाइअप…जानिएं क्या है पूरी डील

नई दिल्ली। मोबाइल फोन किसकी जरुरत नहीं होती। अगर इस समय की बात करें तो फोन एक ऐसी चीज है जिसे आप हर छोटे से छोटे और बड़े से बड़े व्यक्ति के हाथ में देखते हैं। हम हर चीज को लेकर अपने फोन पर निर्भर होते है फिर चाहे किसी चीज को खरीदना हो या फिर किसी चीज का पेमेंट क्यों न करना हो। इन सब में आप अपने फोन को आसानी से इस्तेमाल करते है।

yms-tie-up

अगर आप फोन इस्तेमाल करते है तो बेशक आपको उससे संबंधित एक्सेसरीज की भी आवश्यकता पड़ती है। आपकी इसी आवश्यकता को आप तक आसानी से पहुंचाने के लिए वैश्विक एक्सेसरीज कंपनी कैपडेस ने भारत की सबसे बड़ी ऐप आधारित ई-वितरण कंपनी वाईएमएस मोबिटेक के साथ टाइअप किया है। इस टाइअप का उद्देश्य वाईएमएस मोबिटेक प्राइवेट लिमिटेड के 383 शहरों में 11,200 से अधिक खुदरा दुकानदारों और 361 डिस्ट्रीब्यूटर्स के नेटवर्क तक पहुंच बढ़ाना है। इसके साथ ही कैपडेस ने आने वाले 3 सालों में 6 करोड़ डॉलर बिक्री लक्ष्य का खाका तैयार करते हुए भारत में अपनी पहली विनिर्माण इकाई लगाने का ऐलान किया है।

tie-up

कैपडेस के45 देशों से अधिक मोबाइल बाजारों में मौजूद:-

हांगकांग मुख्यालय वाली कैपडेस इस समय में 45 से अधिक देशों के मोबाइल बाजारों में मौजूद है जिसमे चीन, भारत, इंडोनेशिया, फिलीपीन्स और हांगकांग जैसे देशों के बाजार शामिल हैं।अकेले 2016 में कैपडेस ने दुनिया के 45 से अधिक देशों में 10 करोड़ से अधिक एक्सेसरीज बेची है। कैपडेस के अग्रणी उत्पादों में आईफोन 7 और 7 प्लस के लिए आर्मर सूटकेस, कार और वॉल चार्जर के लिए क्विक चार्जर, स्मार्टफोन मॉडलों के लिए अति सुरक्षित टेंपर्ड ग्लास, लाइफस्टाइल कार मिंट सीरीज, शामिल हैं।

yms-1

ऑनलाइन बाजार से ऑफलाइन बाजार में पैठ बनाने में मददगार:-

इस साझेदारी के बारे में वाईएमएस मोबिटेक प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक अजय लड्ढा ने भारत खबर से बात करते हुए कहा, हम भारत में कैपडेस की ऑफलाइन खुदरा बिक्री की यात्रा में इसकी साझीदार बनकर उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में भारत में मोबाइल हैंडसेट के बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है जिससे मोबाइल फोन एक्सेसरीज की मांग में तेजीआई है। इससे कैपडेस जैसी हाई-एंड एक्सेसरीज कंपनियों को ऑनलाइन बाजार से ऑफलाइन बाजार में मजबूत पैठ बनाने में मदद मिलेगी और साथ ही विनिर्माता अपनी जरूरत के मुताबिक सीधे खुदरा दुकानदारों को बिल भेज सकते हैं जोकि अधिक प्रभावी और कम लागत वाली व्यवस्था है।

ajay-laddha

मुख्य उद्देश्य यूजर के लाइफ स्टाइल को आसान बनाना है:-

इस मामले पर बात करते एशिया पैसिफिक कैपसेड के चैनल हेड रॉय चैन ने भारत खबर से बात करते हुए कहा, हमने अपने प्रोडेक्ट को 5 अलग तरह की कैटेगरी में रखा है। केस, स्क्रीन प्रोटेक्टर, केबल्स, चार्जर्स और भी एक्सेसरीज। हम अपने कस्टमर्स के लिए प्रोडेक्ट को बनाते वक्त उसकी क्वालिटी पर बहुत ज्यादा ध्यान देते है। एप्पल और सैमसंग के अलावा बाजार में बहुत सारी डिवाईसेज है। इसलिए हम अपने प्रोडेक्ट को जरुरत के हिसाब से बनाते है। किसी भी कंपनी के लिए एक अच्छे पार्टर का होना आवश्यक होता है। वाईएमएस एक अच्छी ई-वितरण कंपनी है। हमारा मुख्य उद्देश्य यूजर के लाइफ स्टाइल को ज्यादा आसान बनाना है।

pic29

वाईएमएस के जरिए डिस्ट्रीब्यूटर को कई फायदें:-

ई-वितरण कंपनी वाईएमएस और कैपडेस एक्सेसरीज के टाइअप के बाद से यूजर्स को काफी सुविधाएं मिलेगी। लोग घर बैठे ही कैपडेस के प्रोडेक्ट को खरीद सकेंगे इसके साथ ही ऑनलाइन पेंमेंट भी कर सकेंगे। किसी भी पेमेंट, ट्राजक्शन्स या फिर स्कीम के लिए डिस्ट्रीब्यूटर को कोई भी रिकार्ड रखने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इसके साथ ही डिस्ट्रीब्यूटर के पास अपना डैश बोर्ड होगा तो उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशान नहीं होगी।

yms-logo

कैपडेस की मोबाइल एक्सेसरीज की खूबियां:-

  • स्मार्टफोन मॉडलों के लिए अति सुरक्षित टेंपर्ड ग्लास
  • कार और वॉल चार्जर के लिए क्विक चार्जर
  • तरह -तरह के मोबाइल कवर जैसे कि पेंटिग्स, कैट्स या फिर धार्मिक कवर भी उपलब्ध
  • क्वालकॉम क्विक चार्जर से आपका फोन अन्य चार्जर की अपेक्षा जल्दी चार्ज करने की क्षमता
  • पॉश 6-यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट के जरिए एक साथ कई फोन को कर सकते हैं चार्ज
  • एंटी ग्रैविटी कवर के जरिए अपने फोन कही भी लगाकर अपने काम को आसानी से कर सकता है। इससे आपका फोन कही भी मैगनेट की तरह चिपक जाएगा।mobile

जानिए कैपडेस कंपनी को:-

  • वर्ष 2003 में स्थापित कैपडेस ने पीडीए के लिए केस तैयार करने की मूल अवधारणा पेश की जिसे मिलाकर इसका नाम कैपडेस पड़ा।
  • अब 45 देशों में उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।
  • कैपडेस को अनूठे समाधानों की व्यापक रेंज उपलब्ध कराने और विश्व की अग्रणी स्मार्टफोन कंपनियों के साथ इसकी साझीदारी के लिए जाना जाता है।
  • कैपडेस पहली कंपनी है जिसने 2004 में टेलर मेड स्मार्टफोन एक्सेसरीज को पीडीए युग में बाजार में लेकर आए।

आखिर क्या है वाईएमएस ?

  • वाईएमएस मोबिटेक प्राइवेट लिमिटेड एक प्रौद्योगिकी आधारित वितरण कंपनी है।
  • इस मोबाइल सेवा ने एप्स यू नीड के साथ जनवरी 2015 में काम शुरु किया।
  • यह भारत के प्रथम और सबसे बड़े ई-वितरण प्लेटफॉर्म का परिचालन करती है और वह भी शून्य बचे स्टॉक और कारोबारी अवसर के शून्य नुकसान के वादे के साथ।
  • वाईएमएस मोबिटेक का 26 राज्यों के 383 शहरों बिक्री चैनल है जिसमें 361 वितरक और 11,262 खुदरा दुकानदार शामिल हैं।
  • इस कंपनी के पास 2,019 इन-शॉप बिक्री सलाहकार भी हैं और 13 सितंबर, 2016 तक इसने 8,43,785 ग्राहकों को सेवाएं दी हैं।
  • सभी खुदरा दुकानदार, वितरक और बिक्री टीम अपने कार्यों पर नजर रखती हैं और वाईएमएस मोबाइल ऐप एवं एक वेब डैशबोर्ड के जरिये रिपोर्ट करती हैं।

shipra-saxena (शिप्रा सक्सेना)