धरा का धरा रह गया “‘आपकी राय आपका बजट” कार्यक्रम, सीएम के पास नहीं था समय

हल्द्वानी। उत्तराखंड के हल्द्वानी में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यक्रम की जो रुपरेखा बनाई गई थी वे दर्शकों की कमी के कारण धरी की धरी रह गई। दरअसल प्रदेश सरकार नें अपना बजट पास करने से पहले आपका बजट आपकी राय कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, लेकिन इस कार्यक्रम के लिए समय ही नहीं बचा क्योंकि सीएम का सम्मान कार्यक्रम 15 मिनट की बजाए एक घंटा खीच गया, जिसका खामियाजा इस कार्यक्रम को भुगतना पड़ा। बता दें कि सीएम को रुद्रपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करनी थी इसलिए वो निकल गए।

मुख्यमंत्री के पास समय की कमी के चलते वो इस कार्यक्रम में शिरकत करने नहीं पहुंच पाए। हालांकि की इसकी वजह जो भी रही हो, लेकिन वो लोगों की राय लिए बगैर ही वहां से चले गए। तमामा सारे कामकाज के बावजूद भी ये कार्यक्रम फीका ही रह गया। सरकार द्वारा सूचना विभाग के तमाम अधिकारियों ने इस कार्यक्रम सही तरह से अनुपालन करने के लिए अपनी सारी जान लाग दी थी, लेकिन सीएम के पास समय के अभाव के चलते ये कार्यक्रम न हो सका और अधिकारियों की सारी मेहनत पर पानी फिर गया।

वहीं इस कार्यक्रम को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं। विपक्ष का कहना है कि वित्त मंत्री के होते हुए सीएम को बजट को लेकर लोगों की राय जानने का अधिकार किसने दिया। लोगों का कहना है कि ये काम तभी अच्छा लगता है जब वित्त विभाग सीएम के पास हो। ऐसे कार्यक्रम तभी कारगार साबित हो सकते हैं जब इसे पर्याप्त समय दिया जाए।