featured यूपी

क्या हुआ जब शराब पीकर सो गया सहायक स्टेशन मास्टर

क्या हुआ जब शराब पीकर सो गया सहायक स्टेशन मास्टर

लखनऊ: अलग-अलग रेलवे स्टेशन पर सिग्नल के आधार पर ट्रेनों का संचालन किया जाता है। इसमें थोड़ी भी लापरवाही कई बार भारी पड़ जाती है। ऐसा ही कंचौसी रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला, जहां गुरुवार रात एक सहायक स्टेशन मास्टर शराब पीकर सो गया।

ठप हो गया ट्रेनों का संचालन

सहायक स्टेशन मास्टर की इस हरकत का असर यह हुआ कि ट्रेन संचालन 1 घंटे से अधिक समय के लिए ठप हो गया। दिल्ली-हावड़ा रेल रूट प्रभावित रहा, इसके चलते मगध एक्सप्रेस, फरक्का, संगम एक्सप्रेस और वैशाली एक्सप्रेस के अलावा कई अन्य गाड़ियां अपनी जगह पर खड़ी कर दी गई।

जैसे ही आला अधिकारियों को इस घटना का पता चला, तुरंत ही स्टेशन अधीक्षक ने ग्रीन सिग्नल देकर ट्रेनों का संचालन शुरू करवाया। इसकी प्रतिक्रिया यह हुई कि तुरंत ही सहायक स्टेशन मास्टर के खिलाफ एक्शन लिया गया और उन्हें चार्जशीट थमा कर सस्पेंड कर दिया गया।

शराब पीकर ड्यूटी कर रहे थे सहायक स्टेशन मास्टर

कंचौसी रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे सहायक स्टेशन मास्टर अनिरुद्ध कुमार गुरुवार को शराब के नशे में थे। इसका परिणाम यह हुआ कि सिग्नल एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन नहीं भेजा जा सका। जिससे कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ और काफी समय तक यात्री और रेलवे के अन्य कर्मचारी परेशान हुए। यह मामला रात 12:10 से लेकर 1:30 तक का बताया जा रहा है। खबरों के अनुसार रात 2:00 बजे दोबारा रेल रूट को बहाल किया गया।

Related posts

कानपुर का कुंद्रा कनेक्शन : अरविंद खुद की कंपनी के लिए खरीद रहा था एडल्ट कंटेंट

Shailendra Singh

यूपी में लगातार घट रहे कोविड मरीज, फिर भी सीएम योगी चिंतित

Shailendra Singh

Corona New Variant: मुंबई के बाद अब गुजरात में मिला कोरोना के XE वेरिएंट का मरीज, अलर्ट जारी

Rahul