WhatsApp For Business 1 WhatsApp For Business: जानें नए फीचर और इसकी खासियत
WhatsApp Business: सोशल मीडिया कंपनी व्हाट्सएप (WhatsApp) ने बुधवार यानी 7 अप्रैल को दो नए फीचर्स का ऐलान किया है। इसमें ई-कॉमर्स (E-commerce) के लिए दो नए फीचर्स लाए जा रहे हैं।
बिजनेस में होगी आसानी
इससे लोगों को बिजनेस करने में आसानी होगी। उन्हें पता चल सके कि उनके लिए बाजार में क्या उपलब्ध है। इसके साथ ही उद्यमी व्हाट्सएप फॉर बिजनेस (WhatsApp for Business) पर अपने उत्पादों को सेल करने में सहायता मिलेगी। कंपनी के बयान के मुताबिक वह अब व्यवसायों को केवल मोबाइल फोन के बजाय व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप से भी अपनी कैटलॉग बनाने और इसे प्रबंधित करने की क्षमता प्रदान कर रही है।
तेज होगी खरीददारी
व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, “चूंकि कई कंपनियां कंप्यूटर से अपनी इंवेंट्री का प्रबंधन करती हैं, इसलिए यह नया विकल्प नई वस्तुओं या सेवाओं को जोड़ना आसान और तेज बना देगा, ताकि उनके ग्राहकों को पता चले कि क्या उपलब्ध है।”
यह एक रेस्टोरेंट या किसी कपड़े की दुकान यानी बड़ी वाली कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण है। जिससे बड़ी स्क्रीन से वो अपनी सूची का प्रबंधन कर सकें।
भारत में 10 लाख कैटलॉग

कंपनी का कहना है कि वर्तमान में दुनिया भर में इसकी 80 लाख से अधिक व्यावसायिक कैटलॉग हैं, जिसमें भारत में 10 लाख शामिल हैं।

कंपनी ने कहा, “यह फीचर दुनिया भर के व्यवसायों के लिए शुरू हो रहा ह।”
हाल ही में हुए एक सर्वे में ये बात  सामने आई है कि वयस्क किसी ऐसी कंपनी से व्यापार करने या खरीदारी करने की अधिक संभावना को देखते हैं जिसे एक संदेश के माध्यम से संपर्क करना चाहते हैं।

अब नोएडा और गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू, जान लीजिए नए नियम

Previous article

एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस करेगी मुख्तार से पूछताछ, बांदा जेल जाएगी टीम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured