फ्रेंडजोन से निकलना है बाहर तो करें ये काम

फ्रेंडजोन से निकलना है बाहर तो करें ये काम

नई दिल्ली। कहते हैं प्यार दोस्ती है। ये भी कहते हैं कि प्यार का पहला कदम भी दोस्ती है और आखिरी कदम भी। ये सारे फिल्मी डॉयलाग सुनकर आपको प्यार का एहसास होता है, लेकिन असलियत में जब एक लड़का और लड़की दोस्त होते हैं तो वो प्यार के बारे में नहीं सोचते। कई बार ऐसा होता है कि दोनो दोस्तों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है, लेकिन सबसे खराब स्थिति उस वक्त होता है जब किसी एक को प्यार हो जाता है और दूसरा सिर्फ अच्छी दोस्ती ही निभाना चाहता है और इसे कहते हैं फ्रेंडजोन में आ जाना।

फ्रेंडजोनः आज-कल इस टर्म का बहुत इस्तेमाल हो रहा है। इस जोन में अक्सर लड़के ही जाते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि लड़कियों को सिर्फ दोस्त समझा जाता है, लेकिन ऐसा बहुत कम केस में ही होता है। अक्सर लड़के जल्द ही प्यार करने लगते हैं और लड़कियां उनके बारे में प्यार वाली फीलिंग नहीं ला पाती और उन्हें फ्रेंडजोन कर देती हैं। कुछ तो इस जोन में बेबस होकर रह जाते हैं, लेकिन कुछ का प्यार इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि उन्हें फ्रेंडजोन से बाहर निकलना जरुरी होता है। अगर आप भी फ्रेंडजोन से बाहर निकलना चाहते हैं तो आपको जरुरत हैं इन नुस्खों को अपनाने की।

 

सबसे पहले तो आपको उस लड़की को ये जताना होगा कि आप अब उसे दोस्त नहीं मानते और आप उससे प्यार करने लगे हैं, लेकिन अगर आप ये बोलकर उसे बताएंगे तो आपको फ्रेंडजोन में जाना पड़ेगा। ये काम आप अपने एक्शन से दिखाएं। उसके लिए कुछ स्पेशल करें जो दोस्ती से बढ़कर लगे। उसे इस बात का एहसास दिलाए की आप सिर्फ उसके दोस्त नहीं है जिससे वो सब कुछ खुल के कह सकती है। आप औरों से अलग है। ये काम आप अपने व्यवहार से जता सकते हैं। ये बातें आप उससे थोड़ी फ्लर्टिंग करके कर सकते हैं।

हर वक्त साथ होना एक अच्छे दोस्त की निशानी होती है। बेशक आप उससे प्यार करते हैं और हर वक्त उसके पास मौजुद होना उसे आपका अच्छा दोस्त बनाएगा। अगर लड़की किसी दिक्कत में नहीं है तो उससे थोड़ी दूरी बनाने की कोशिश करें। आपकी ये हरकत उसे कन्फ्यूज कर देगी और अगर वो आपको ज्यादा मिस करती है तो इसका मतलब है कि वो आपके लिए दोस्त से ज्यादा फील करती है।

अपने भविष्य की बातों में उसका नाम लें और वो हंस कर ये बात टाले तो थोड़ा सीरियस हो जाएं। उसे इस बात का एहसास कराएं की आप उसके हमेशा दोस्त बनकर रहेंगे, लेकिन प्यार के साथ। बातों बातों में ये जानने के कोशिश करें कि वो किस तरह के लड़के के साथ अपना भविष्य देखती है। उसे बताएं की आप भी वैसे बन सकते हैं। अगर इन सारे काम के बावजूद भी वो आपको दोस्त मानती है तो फिर अपने कदम पीछे ही कर लें और आगे से किसी भी लड़की के बारे में फील करें तो ज्यादा इंतजार ना करें और फ्रेंडजोन होने से पहले ही प्यार का इजहार कर दें।