Breaking News featured राज्य

विजय रूपाणी को एक बार फिर मिली गुजरात की कमान, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

rupani विजय रूपाणी को एक बार फिर मिली गुजरात की कमान, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

गांधीनगर। लगातार 22 साल तक गुजरात में राज करने के बाद एक बार फिर गुजरात की सत्ता पर काबिज होने वाली बीजेपी ने कई दिनों की माथापच्ची के बाद गुजरात के अगले सीएम चुन लिया है। विधायक दल की बैठक में एक बार फिर विजय रूपाणी को गुजरात का सीएम चुन लिया गया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीटिंग के इस फैसले की जानकारी दी। इसी के साथ नितिन पटेल को फिर से डिप्टी सीएम का पद सौंप दिया गया है।  इससे पहले गुजरात विधानसभा भंग करने के गवर्नर ओपी कोहली के लेटर के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया था।rupani विजय रूपाणी को एक बार फिर मिली गुजरात की कमान, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

इससे पहले, बीजेपी के सूत्रों ने बताया था कि रूपाणी और पटेल को 2019 के आम चुनाव तक पदों पर बनाए रखने की संभावना दिख रही है। इसकी वजह ये है कि रूपाणी और पटेल, पार्टी में स्वीकार्य चेहरा हैं। गुजरात में सीएम का नाम फाइनल करने के लिए पार्टी के सेंट्रल सुपरवाइजर अरुण जेटली, पार्टी जनरल सेक्रेटरी सरोज पांडेय, बीजेपी स्टेट प्रेसिडेंट जीतू वाघाणी, प्रदेश के इलेक्शन इंचार्ज भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी वी सतीश की मौजूदगी में विधायकों की बैठक हुई। बताते चलें कि बीजेपी ने गुजरात में 182 मे से 99 सीटे जीती थी, वहीं आज सुबह एक निर्दलीय विधायक ने बीजेपी को समर्थन दे दिया जिसके बाद पार्टी ने 100 का आकड़ा छु लिया है।

Related posts

पीएम मोदी करेंगे भगवान केदारनाथ के दर्शन, सुरक्षा व्यस्था को लेकर हुई बैठक

Breaking News

यूपी ब्रेकिंग: प्रदेश में सशर्त अनलॉक की प्रक्रिया शुरू, इन जिलों में पहले की तरह कर्फ्यू जारी

Shailendra Singh

68 साल बाद फिर एयर इंडिया अपने पुराने मालिक टाटा के पास पहुंच जाएगी, जानिए, टाटा से कैसे भारत सरकार के पास पहुंची थी एयर इंडिया?

Saurabh