February 23, 2024 2:43 am
featured यूपी राज्य

स्कॉन के गुरुकुल में आएंगे सीएम योगी, गुरुकुल के मन्दिर और डेयरी फार्म का करेंगे उद्घाटन

Screenshot 2022 11 08 130415 स्कॉन के गुरुकुल में आएंगे सीएम योगी, गुरुकुल के मन्दिर और डेयरी फार्म का करेंगे उद्घाटन

अमित गोस्वामी स्कॉन के गुरुकुल में आएंगे सीएम योगी, गुरुकुल के मन्दिर और डेयरी फार्म का करेंगे उद्घाटनरिपोर्टर: अमित गोस्वामी 

चौमुहां  ब्लाक के अंतर्गत आने वाले आझई गांव के समीप स्थित भक्तिवेदांत गुरुकुल एंड इंटरनेशनल स्कूल में  नवनिर्मित कृष्ण बलराम मंदिर और डेयरी फार्म के उद्घाटन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 9 नवम्बर को पहुंच रहे है।  जिसको लेकर सभी तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं।

Screenshot 2022 11 08 130445 स्कॉन के गुरुकुल में आएंगे सीएम योगी, गुरुकुल के मन्दिर और डेयरी फार्म का करेंगे उद्घाटन

9 नवंबर को गुरुकुल में आयोजित होने वाले उद्घाटन समारोह के संबंध में संबंध में सोमवार को मथुरा के एक स्थानीय होटल में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें भक्ति वेदांत गुरुकुल  के डायरेक्टर लीला पुरुषोत्तम दास महाराज एवं सुरपति दास  इत्यादि द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा श्री कृष्ण बलराम मंदिर और डेरी प्लांट का उद्घाटन किया जाएगा। इसके साथ ही वह गुरुकुल के बच्चों के साथ भी समय बिताएंगे।

WhatsApp Image 2022 11 08 at 12.26.50 PM स्कॉन के गुरुकुल में आएंगे सीएम योगी, गुरुकुल के मन्दिर और डेयरी फार्म का करेंगे उद्घाटन

तकरीबन 1 घंटे तक उनका गुरुकुल में कार्यक्रम है। जिससे विभिन्न के कार्यक्रम सम्मलित रहेंगे । गुरुकुल के डायरेक्टर लीला पुरुषोत्तम महाराज ने बताया कि भारतीय वैदिक संस्कृति पर आधारित गुरुकुल की स्थापना की गई है यहां उनके द्वारा एक यूनिवर्सिटी भी 1 वर्ष के भीतर खड़ी कर दी जाएगी जिसके माध्यम से गोपालन जैविक कृषि ,योगा ,और ग्राम संस्कृति को फिर से पुनर्जीवित किया जाएगा। इसके माध्यम से जहां हम लोगों ने अपनी संस्कृति की ओर लौट आएंगे वहीं स्थानीय ब्रिज वासियों की आर्थिक उन्नति भी होगी।

Screenshot 2022 11 08 130415 स्कॉन के गुरुकुल में आएंगे सीएम योगी, गुरुकुल के मन्दिर और डेयरी फार्म का करेंगे उद्घाटन

बताया कि यूनिवर्सिटी की स्थापना के बाद सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा इसी के साथ उन्होंने गुरुकुल परिसर में चल रही गौशाला के बारे में भी जानकारी दी और बताया कि वर्तमान में 250 भारतीय नस्ल की गाय उनकी गौशाला में है और वही एक श्री कृष्ण डेहरी प्लांट भी तैयार किया गया है जिसके 25000 लीटर की क्षमता है और उसी का उद्घाटन होना है प्रेस वार्ता को भक्ति वेदांत गुरुकुल एंड इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर लीला पुरुषोत्तम दास , गुरुकुल के व्यवस्थापक सुरपति दास ने संबोधित किया , वही अभिषेक कुमार, विश्व हिंदू परिषद के मथुरा महानगर अध्यक्ष अमित जैन और सुशील गोस्वामी खास तौर से मौजूद रहे।

Related posts

विदेशी निवेश नीति में बदलाव को मंत्रिमंडल की मंजूरी

bharatkhabar

अल्मोड़ा: गैरसैण सत्र को लेकर सांसद प्रदीप टम्टा ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

Neetu Rajbhar

हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में एक युवक के गंगनहर डूबने का अजीब मामला

Rani Naqvi