featured उत्तराखंड

Almora: डीएलएड कर चुके उपाधि धारकों ने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से की मुलाकात, की ये मांग

Screenshot 2022 05 22 10.17.34 AM Almora: डीएलएड कर चुके उपाधि धारकों ने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से की मुलाकात, की ये मांग

Almora: राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान से डीएलएड कर चुके उपाधि धारकों ने आज शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से अल्मोड़ा राजकीय मेडिकल कॉलेज में मुलाकात की और प्रदेश में की जा रही शिक्षक भर्ती में सम्मलित करने की मांग की।

ये भी पढ़ें :-

Aaj Ka Panchang: 22 मई 2022 का पंचांग, जानिए रविवार का राहुकाल और शुभ मुहूर्त

शिक्षक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि, केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा देश के समस्त अप्रशिक्षित शिक्षकों को शिक्षा का अधिकार अधिनियम RTE के तहत प्रशिक्षित करवाया गया था। 16 दिसम्बर को भारत सरकार व 6 जनवरी को राष्‍ट्रीय अध्‍यापक शिक्षा परिषद  ने सभी राज्यों को लिखित आदेश जारी किया।

Screenshot 2022 05 22 10.17.57 AM Almora: डीएलएड कर चुके उपाधि धारकों ने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से की मुलाकात, की ये मांग

इसके क्रम में उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने भी इन्हें 15 जनवरी को शिक्षक भर्ती में सम्मिलित करने का आदेश जारी किया जिसे बाद में 10 फरवरी को रद्द कर दिया गया। यदि यही रवय्या रहा तो आंदोलन की धार को और तेज किया जाएगा। साथ ही हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट मे अपील भी की जाएगी।

Related posts

बिग बॉस विजेता एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी करने का आरोप, सेक्टर 49 थाने में केस दर्ज

Rahul

मतदान के दौरान ही मोदी पर राहुल बरस पड़े, बोले न तो रोजगार मिला और नही आए अच्छे दिन

bharatkhabar

घाटी में बंद के चलते सुरक्षा बलों की तैनाती, लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित

shipra saxena