featured उत्तराखंड देश

Landslide In Gaurikund: गौरीकुंड में लैंड स्लाइड होने से हुआ बड़ा हादसा, बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने जताया दुख

Landslide In Gaurikund: गौरीकुंड में लैंड स्लाइड होने से हुआ बड़ा हादसा, बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने जताया दुख

Landslide In Gaurikund: केदारनाथ यात्रा के सबसे मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में गुरुवार रात हुई लैंड स्लाइड होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें :-

Team India Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

इस हादसे में करीब 20 लोग चपेट में आ गए। इनमें से 3 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं, जबकि बाकी लापता लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं आज लैंड स्लाइड वाली जगह का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी घटनास्थल का दौरा करेंगे।

इस हादसे पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने दुख जताया है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की है। बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि, “रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कई लोगों के लापता एवं हताहत होने की दुःखद सूचना से स्तब्ध हूं… ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें.. सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

बता दें केदारनाथ यात्रा के सबसे मुख्य पड़ाव गौरीकुंड बस स्टेशन के नजदीक देर रात वज्रपात होने से पहाड़ी दरक गई। पहाड़ी से गिरे बोल्डरों की चपेट में सोनप्रयाग-गौरीकुंड मोटरमार्ग के किनारे स्थित तीन से चार दुकानें भी आ गईं। हादसे के बाद घटना स्थल पर कोहराम मच गया। शुक्रवार को हुए रेस्क्यू ऑपरेशन में तीन लोगों को शव बरामद कर लिए गए हैं। आज सुबह से फिर रेस्क्यू ऑपरेश जारी है।

Related posts

उत्तराखंड सरकार का ‘अपणि सरकार’ पोर्टल, घर बैठे मिलेगी सेवाएं

Samar Khan

आधार और पैन में गलतियां सुधारने के लिए चक्कर नहीं बस एक क्लिक

piyush shukla

ईवीएम पर उठे विवाद को बढ़ता देख ईसीआई ने दिल्ली पुलिस को लिखा पत्र

Rani Naqvi