February 28, 2024 6:52 pm
featured यूपी राज्य

गढ़गंगा मेले में शराब, मांस, मदिरा आदि सभी नशीली वस्तुओं पर लगाया गया प्रतिबंध: सुनील भराला

सुनील भराला

उत्तरप्रदेश के राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला ने पूरे सहयोगियों के साथ में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विशाल गंगा मेला गढ़मुक्तेश्वर में जाकर शिरकत की और मां गंगा आरती कार्यक्रम में भाग लिया व मां गंगा मेला घाट पहुंचकर रात्रि विश्राम भी किया। 

भराला ने गंगा मेले में विगत वर्षों से लग रहे प्रकाशवती जीवन सेवा मिशन के निमित शिविर में पहुंचकर पत्रकारों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जब विपक्ष में सरकार थी, हमने गढ़मुक्तेश्वर मां गंगा मेले को राजकीय मेला घोषित करने की मांग की थी। क्षेत्र के लोगों के द्वारा लगातार यह मांग उठ रही थी। साथ-साथ गढ़मुक्तेश्वर गंगा स्नान मेले को जाने वाले मुख्य मार्ग को डबल रोड करने की भी मांग करते थे। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बनने के बाद हमने दोनों मांगो को पूरा करने का काम किया और हमारी सरकार ने गढ़मुक्तेश्वर गढ़ गंगा मेले को राजकीय मेला घोषित करते हुए सरकार ने इस बार रु 1.25 करोड़ लगभग का बजट भी स्वीकृत किया। उन्होंने आगे कहा कि सड़क निर्माण कार्य भी लगातार चल रहा है। भराला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस कार्य के लिए हृदय से बधाई भी दी। 

WhatsApp Image 2022 11 07 at 7.43.17 PM गढ़गंगा मेले में शराब, मांस, मदिरा आदि सभी नशीली वस्तुओं पर लगाया गया प्रतिबंध: सुनील भराला

भराला ने कहा कि राष्ट्रीय परशुराम परिषद के द्वारा यह मांग और ज्ञापन देकर उठाई गई है कि गढ़ गंगा मेले में शराब, मास, मदिरा आदि नशे की सभी वस्तुओं की बिक्री पर पूरी तरह से बैन लगाया जाए तथा जो गढ़ गंगा मेले में असामाजिक तत्वों के द्वारा जो शराब की तस्करी तथा गंगा घाट साधना तपोभूमि पर आकर नशे का सेवन करते है। उसपर भी पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। मास, मदिरा, शराब, भांग, चरस आदि नशे की सभी वस्तुओं आदि इसपर जिला प्रशासन को भी आज हिदायत दी गई है, कि मेले में आने वाले सभी ट्रैक्टर-ट्रॉली, गाड़ियों, भैंसा-बुग्गी आदि सभी वाहनों की चेकिंग करके नशे की सभी वस्तुओं पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए। इस मांग को हम गत वर्ष कार्तिक मेले में इसपर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाएंगे। किसी भी शराब लाने वाले को गढ़ गंगा स्नान मेले में अंदर प्रवेश नहीं कराया जायेगा। राष्ट्रीय परशुराम परिषद के पश्चिम उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पुनीत वशिष्ठ और सुनील शर्मा व राकेश शर्मा को यह आश्वासन देकर उनको भेजा। 

WhatsApp Image 2022 11 07 at 7.43.17 PM 1 गढ़गंगा मेले में शराब, मांस, मदिरा आदि सभी नशीली वस्तुओं पर लगाया गया प्रतिबंध: सुनील भराला

भराला ने बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव को जिताकर जनता ने यह सिद्ध कर दिया है कि आगामी उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव, हिमाचल, ओडिशा, गुजरात, तेलंगाना, हरियाणा और बिहार में आगामी चुनावो में भारतीय जनता पार्टी की विजय पताका सुनिश्चित हो गई है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा जो झुग्गी झोपड़ी मुक्त भारत का जो सपना पूरा हो रहा है, यह बहुत बड़ा काम काम है। देश में विकास और देश को प्रगति की ओर ले जाना यह भारतीय जनता पार्टी की बड़ी उपलब्धि है।

 

Related posts

गहलोत के मंत्री की फिसली जुबान, अफसर से बोले- कैटरीना कैफ के गालों जैसी बनाए सड़कें, हेमा मालिनी बुजुर्ग हो गई हैं

Saurabh

हबसी पिता शराब के लिए अपनी बेटी को करता था दोस्तों के हवाले, पुलिस ने किया गिरफ्तार

bharatkhabar

सीमा पार से हो रही फायरिंग में कई लोग घायल

Pradeep sharma