featured यूपी

अमृत योजना: मंत्री आशुतोष टंडन ने नलकूप निर्माण को लेकर दिए अहम निर्देश

अमृत योजना: मंत्री आशुतोष टंडन ने नलकूप निर्माण को लेकर दिए अहम निर्देश

लखनऊ: अमृत योजना के तहत स्वीकृत परियोजनाओं की समीक्षा के लिए नगर विकास विभाग मंत्री आशुतोष टंडन की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगर निकाय निदेशालय में बैठक आयोजित हुई।

इस बैठक में प्रदेश में चल रही अमृत योजना के वित्तीय खर्च, योजनाओं प्रगति व उपलब्धियों पर चर्चा की गई। साथ ही साथ मंत्री आशुतोष टंडन ने सभी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि, अमृत योजनाओं के तहत पूरी हुई योजनाओं का जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा।

टाइमलाइन के साथ कार्यों को पूरा किया जाए

अमृत योजना की स्वीकृत परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी जोन के अधीक्षण अभियंता व मुख्य अभियंता के साथ भी वार्ता की गई। इसमें पेय जल योजना, पेयजल पुनर्गठन योजना एवं सीवरेज आदि योजनाओं को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।

इसके साथ ही नगर विकास मंत्री ने अमृत योजना के तहत निर्माण किए जाने वाले नए नलकूपों के निर्माण पर भी चर्चा की एवं नलकूपों के निर्माण को लेकर डीप बोरिंग किए जाने के निर्देश अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ. रजनीश दुबे की ओर से दिए गए। बैठक में योजनाओं के वित्तीय खर्च को विशेष तौर पर चर्चा की गई।

दिसंबर तक 86 योजनाओं को पूरा करने के निर्देश 

मंत्री आशुतोष टंडन ने दिसंबर, 2021 तक 86 योजनाओं को महीनावार लक्ष्य निर्धारित करके पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में अमृत योजनाओं के तहत पूरी हुई योजनाओं का लोकार्पण भी जल्द ही करवाए जाने का निर्णय लिया गया। इसे लेकर उन्‍होंने जिन भी योजनाओं के कार्य चल रहे हैं, उन्‍हें जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

नगर विकास निदेशालय स्थित बैठक में अपर मुख्य सचिव नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन डॉ. रजनीश दुबे, सचिव नगर विकास विभाग अनिल कुमार (तृतीय) एवं अनुराग यादव, संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम संजय खत्री, नगरीय निकाय निदेशालय निदेशक शकुन्तला गौतम मौजूद रहीं।

Related posts

पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी की अहम बैठक आज, जारी हो सकती है प्रत्याशियों की लिस्ट

Aditya Mishra

कांग्रेस नेता राजबब्बर का बयान कहा, पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतें गरीब जनता को दे रही है झटका 

mahesh yadav

इस देश में चूहे को मिला वीरता पुरस्कार, लोगो की बचाई जान

Samar Khan