January 31, 2023 2:25 am
featured यूपी

UP News: योगी सरकार का यूपी पुलिस को नए साल का तोहफा, 21 हजार सिपाहियों का होगा प्रमोशन

up police si asi clerical recruitment 2021 1621933312 UP News: योगी सरकार का यूपी पुलिस को नए साल का तोहफा, 21 हजार सिपाहियों का होगा प्रमोशन

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाहियों के लिए गुड न्यूज है। योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाहियों का प्रमोशन कर नए साल का तोहफा देने जा रही है।

ये भी पढ़ें :-

वैशाली में तेज रफ्तार ट्रक ने कई लोगों को रौंदा, हादसे में 12 लोगों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस विभाग में 21,700 सिपाहियों के प्रमोशन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है। संभवतः अगले सप्ताह इसका आदेश जारी हो जाएगा।

सिपाहियों को मिलेगा हेड कांस्टेबल का पद
डीजीपी मुख्यालय में स्थापना शाखा इस प्रक्रिया को अंतिम रूप दे रहा है। शीघ्र ही बड़ी संख्या में सिपाहियों को हेड कांस्टेबल का पद मिल जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, भर्ती बोर्ड 6 टीम बनाकर सिपाहियों के रिकॉर्ड का सत्यापन करा रहा है। हर टीम हर दिन 200 लोगों के रिकॉर्ड जांच रही है। अगले हफ्ते इसके पूरे होने की उम्मीद है, जिसके बाद पदोन्नति का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

वरिष्ठता के आधार पर किया जाएगा प्रमोशन
21 हजार सिपाहियों का प्रमोशन वरिष्ठता के आधार पर किया जाएगा। डीजीपी मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि अगले सप्ताह प्रमोशन की कवायद पूरी कर ली जाएगी। जिसके बाद इन पुलिसकर्मियों को हेड कॉन्स्टेबल के रूप में जिलों में तैनाती दी जाएगी।

Related posts

होली को लेकर रोडवेज ने कसी कमर, 25 मार्च से लखनऊ से चलेंगी ‘स्पेशल बसें’, जानिए पूरी डिटेल

sushil kumar

यशपाल आर्य की चुनावी सभा में लड्डूओं को लेकर चले लात-घूसे, VIDEO VIRAL

Saurabh

रुक जाएंगे आपके आर्थिक कामकाज! दिवाली के बाद लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

Hemant Jaiman