featured यूपी

UP News: UP में जुमे की नमाज के लिए कड़ी सुरक्षा, 37 सेक्टर्स में बांटा गया पुराना लखनऊ

a2afec26232ed18daf4dcc922db02f1f original UP News: UP में जुमे की नमाज के लिए कड़ी सुरक्षा, 37 सेक्टर्स में बांटा गया पुराना लखनऊ

UP News: कानपुर में हुई हिंसा के बाद आज नमाज के लिए सभी जिला पुलिस प्रमुखों को मस्जिदों के आसपास सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश जारी किए है। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ को रोकने के लिए कानपुर और लखनऊ में धारा 144 लागू की गई है।

ये भी पढ़ें :-

UP News: गंगा दशहरा पर कासगंज में गंगा स्नान करते समय डूबे 3 श्रद्धालु, 2 की मौत, 1 लापता

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि संवेदनशील इलाकों और पूजा स्थलों पर रणनीतिक रूप से पुलिस की तैनाती की गई है। प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस अधिकारी शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए मौलवियों और समूह के अन्य नेताओं के संपर्क में हैं।

इन संवेदनशील जिलों में विशेष तैनाती
एडीजी ने कहा कि फिरोजाबाद, शामली, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, अयोध्या, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर और लखनऊ सहित संवेदनशील जिलों में विशेष तैनाती की गई है। एडीजी ने कहा कि प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) की 12 कंपनियां पहले से ही कानपुर में डेरा डाले हुए हैं, जबकि कुछ कंपनियों को संवेदनशील जिलों में भेजा गया है।

कानपुर में पीएसी की 12 कंपनियों, तीन अतिरिक्त आईपीएस अधिकारियों और रैपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनियों की तैनाती के साथ सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है।

37 सेक्टर्स में बांटा गया पुराना लखनऊ
वहीं राजधानी लखनऊ में जुमे की नमाज को लेकर राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस सतर्क है। पुराने लखनऊ को 37 सेक्टर में बांटा गया चौक, ठाकुरगंज, सआदतगंज, बाजारखाला की 550 मस्जिदों के आसपास सुरक्षाबलों को तैनात किया गया। वहीं पुराने शहर के 61 स्थानों को संवेदनशील घोषित किया गया। बताया गया कि ड्रोन से इलाके की निगरानीकराई जा रही है।

Related posts

पीएम के दौर को लेकर तैयारियां जोरों पर, जगह जगह सर्जिकल स्ट्राइक के लगे पोस्टर

Rahul srivastava

महिला अपराध रोकने में नाकाम साबित हुए हैं सीएम योगी: सचिन रावत

Shailendra Singh

अखिलेश के मुकाबले योगीराज में चार गुना कम हुईं पुलिस हिरासत में मौतें

Rani Naqvi