featured यूपी

Azam Khan Bail: दो साल बाद जेल से रिहा हुए आजम खां, दोनों बेटों व शिवपाल यादव ने किया स्वागत

Screenshot 2022 05 20 10.00.45 AM Azam Khan Bail: दो साल बाद जेल से रिहा हुए आजम खां, दोनों बेटों व शिवपाल यादव ने किया स्वागत

Azam Khan Bail: सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब आखिरकार समाजवादी पार्टी नेता आज़म खान की रिहाई हो चुकी है। स्थानीय अदालत ने उनकी रिहाई को लेकर सीतापुर कारागार प्रशासन को रिलीज ऑर्डर जारी किया था, जिसके बाद उनकी रिहाई हुई। उन्हें रिसीव करने के लिए कई सपा नेता और उनके दोनों बेटे जेल के बाहर पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें :-

Jammu Kashmir: रामबन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर टनल का एक हिस्सा ढहा, 7 लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

देर रात जारी हुआ रिलीज ऑर्डर
सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनकी रिहाई के आदेश का इंतजार किया जा रहा था, जो देर रात तक जेल प्रशासन को भेज दिया गया। आज़म को गुरुवार 19 मई को जमानत मिली थी।

अदालत ने एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके जमा करने को कहा: वकील
उनके वकील जुबैर अहमद खान ने बताया कि एमपी-एमएलए अदालत ने एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके जमा करने को कहा था, जिन्हें गुरुवार को दाखिल कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद अदालत ने आजम खान की रिहाई का रिलीज ऑर्डर जारी कर दिया। उन्होंने कहा था कि अभी यह पता नहीं है कि ऑर्डर गुरुवार रात पहुंचेगा या शुक्रवार सुबह पहुंचेगा, लेकिन इसे जारी किया जा चुका है।

रिहाई को लेकर बेटे अब्दुल्ला ने किया ट्वीट
आज़म खान की रिहाई को लेकर उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म खान ने भी एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि उनके पिता को 20 मई की सुबह रिहाई मिल जाएगी। अब्दुल्ला ने लिखा, ‘इंशाल्लाह कल 20.05.2022 को सुबह सूरज की पहली किरण के साथ मेरे वालिद इंशाल्लाह एक नए सूरज की तरह जेल से बाहर आएंगे और इस नई सुबह की किरणे तमाम जुल्मतों के अंधेरों को मिटा देंगी।’

इसके अलावा शिवपाल सिंह यादव ने भी आज़म की रिहाई को लेकर ट्वीट किया और कहा कि वो खुद उन्हें रिसीव करने सीतापुर पहुंच रहे हैं। शिवपाल ने कहा, सूबे के आवाम के लिए यह सुखद है कि आजम खान साहब आज उनके चाहने वालों के बीच होंगे। मैं सीतापुर के लिए निकल चुका हूं, उत्तर प्रदेश के क्षितिज पर नया सूरज निकल रहा है। आइए, आजम खान साहब का इस्तकबाल करें।

आजम की रिहाई पर अखिलेश ने किया ट्वीट
वहीं, आजम की रिहाई पर सपा मुखिया अखिलेश याद ने भी ट्वीट कर आजम का स्वागत किया है। अखिलेश ने लिखा, सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक आजम खान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नए मानक दिए हैं। पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुकदमों में बाइज्जत बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं!

बता दें कि आजम खान भ्रष्टाचार और कई अन्य मामलों में पिछले 27 महीने से सीतापुर की जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उन्हें अंतरिम जमानत दे दी। इसके साथ ही उन्हें अब सभी 88 मुकदमों में जमानत मिल चुकी है और उनकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया है।

Related posts

6 नवंबर को होने वाले मैच के पहले पकड़े गए सट्टेबाज,एसटीएफ ने चार सट्टेबाज़ों को किया गिरफ्तार

mahesh yadav

बजरंग दल ने किया वैलेंटनाइन का विरोध, प्रेमी जोड़ो को किया प्रताड़ित

Vijay Shrer

लोकसभा चुनाव: तीसरे चारण में शाम पांच बजे तक 61% मतदान, 117 प्रत्याशियों का भविष्य मशीन में कैद

bharatkhabar