January 27, 2022 2:44 am
featured खेल

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट को किया अलविदा

Screenshot 2021 09 27 153406 इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट को किया अलविदा

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। इस खबर की पुष्टि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को की। हालांकि अभी भी मोइन अली सीमित ओवरों के मैच में खेलेंगे।  34 वर्षीय इंग्लैंड क्रिकेटर मोइन अली 2014 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट डब्ल्यू किए गए थे। इस प्रारूप में उन्होंने सर्वाधिक नाबाद 155 रन बनाए थे।

क्रिकेटर मोइन ने कहा, मैं 34 वर्ष का हो गया हूं और जितना हो सके खेलना और अपने क्रिकेट का आनंद लेना चाहता हूं। टेस्ट क्रिकेट शानदार है। आपको यहां ज्यादा रिवॉर्ड मिलता है और आपको खुद लगेगा कि मुझे यह मिलना चाहिए।

मोइन ने आगे कहा, मैं इसे मिस करूंगा। विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलना मिस करूंगा। मैंने टेस्ट क्रिकेट का आनंद लिया है लेकिन मुझे लगता है कि मैं काफी कुछ कर चुका हूं और इससे खुश हूं।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली ने इस दौरान अपने सभी कोच, कप्तान और  परिवार का उनके टेस्ट करियर के दौरान साथ देने के लिए धन्यवाद दिया।

मोइन ने कहा, “मैं पीटर मूरेस और क्रिस सिल्वरवुड को धन्यवाद देता हूं जो मेरे कोच हैं। एलिएस्टर कूक और जोए रूट कप्तान रहे जिनके नेतृत्व में मैंने खेल का आनंद लिया और मुझे लगता है कि मैं जिस तरह से खेला उससे वे खुश होंगे।”

उन्होंने कहा, “मेरे माता-पिता पहले हैं जिनके समर्थन के बिना कोई रास्ता नहीं था। सभी मैच मैंने उनके लिए खेले हैं और मुझे पता है कि उन्हें मुझ पर गर्व है। यह मेरे लिए शानदार सफर रहा और सब कुछ मैंने अपने परिवार के लिए किया।”

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली ने इंग्लैंड के लिए 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए हैं और 195 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने टेस्ट मैच करियर में 5 शतक जड़े हैं।

Related posts

योगी की दूसरी कैबिनेट मीटिंग, एजेंडे में शामिल मुद्दे पर हो सकता है फैसला

shipra saxena

ब्राह्मण समाज के कार्यकर्ताओं को भी मिलेगा भाजपा में सम्मान- पंडित सुनील भराला

piyush shukla

किसान आंदोलन के बीच आज पश्चिम बंगाल पहुचेंगे जेपी नड्डा, वर्द्धमान शहर में करेंगे एक रोडशो

Aman Sharma