featured यूपी

Monkeypox Alert In Agra: आगरा में मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट , जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

download 9 Monkeypox Alert In Agra: आगरा में मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट , जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

Monkeypox Alert In Agra: देश में मंकीपॉक्स के बढ़ते खतरे को देखते हुए आगरा में अलर्ट है। जिला प्रशासन ने मंकीपॉक्स की बीमारी को लेकर एडवाइजरी जारी की है। जारी की गई एडवाइजरी में मंकीपॉक्स बीमारी के लक्षण और बचाव की जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ें :-

PM Modi Visit: आज से दो दिवसीय गुजरात और तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

जिलाधिकारी ने एडवाइजरी जारी की और लोगों से बीमारी के प्रति सावधान रहने की अपील की। एडवाइजरी में बताया गया है कि बीमारी के लक्षण नजर आने पर बीमार व्यक्ति का तत्काल उपचार किया जाना चाहिए। उसका ब्लड सैंपल जांच के लिए भेज देना बहुत जरूरी है।

Monkeypox Could Become Next Pandemic Too Soon To Tell Says WHO- Monkeypox:  24 देशों में फैला मंकीपॉक्स क्या बनने वाली है अगली महामारी जानें WHO ने  क्या कहा

जिला अस्पताल में 4 बेडों का बनाया स्पेशल वर्ल्ड
मंकीपॉक्स के अलर्ट को देखते हुए जिला अस्पताल ने भी तैयारी पूरी कर ली है। जिला अस्पताल की एमआरआई बिल्डिंग में मंकीपॉक्स पीड़ित मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड बनाया गया है। दो कमरों में 4 बेड मंकी पॉक्स पीड़ित मरीजों के लिए आरक्षित कर दिए गए हैं। जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ अशोक कुमार अग्रवाल ने बताया कि जिन मरीजों में मंकीपॉक्स बीमारी के लक्षण नजर आएंगे उन मरीजों को वार्ड में भर्ती किया जाएगा। उनके ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेजा जाएगा।

Monkeypox reaches India? UP deputy CM says 'Ghaziabad case is suspected  and...' | India News | Zee News

प्रमुख अधीक्षक जिला अस्पताल ने दी लक्षणों की जानकारी
जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ अशोक कुमार अग्रवाल ने बताया कि जो व्यक्ति मंकीपॉक्स बीमारी से पीड़ित होंगे। उन्हें बुखार आएगा। शरीर में दर्द रहेगा। आंखें लाल हो जाएंगी और शरीर पर जगह-जगह चकत्ते पड़ जाएंगे।

उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर किसी मरीज के अंदर इस तरह के लक्षण है, तो वह अनदेखी ना करें। तत्काल जिला अस्पताल पहुंचकर बीमारी का इलाज करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि मंकीपॉक्स वायरल डिजीज है । जो कुछ समय तक शरीर में रहती है। सही इलाज कराने के बाद बीमारी दूर हो जाती है।

Symptoms like monkeypox seen in the woman medical team ran away sample was  sent | Monkeypox in UP: महिला में दिखे मंकीपॉक्स जैसे लक्षण तो भाग खड़ी हुई  मेडिकल की टीम, भेजा

अभी तक आगरा में नहीं आया है एक भी मरीज
आगरा में मंकीपॉक्स को लेकर अलर्ट है लेकिन अभी तक शहर में मंकीपॉक्स पीड़ित एक भी मरीज सामने नहीं आया है । जिला प्रशासन ने सभी से सतर्क और सावधान रहने की अपील की है ।

Related posts

पूर्व सदस्य संसद डॉ. कर्ण सिंह ने की नेपाल पीएम के बयान की निंदा

Rani Naqvi

उन्‍नाव की घटना में पुलिस ने दर्ज किया हत्या का केस, CM योगी ने मांगी रिपोर्ट

Shailendra Singh

चुनावी ड्यूटी में मृतक लोगों को मुआवजा देने पर शासन का नया फरमान

Aditya Mishra