September 22, 2021 11:47 pm
featured यूपी

फतेहपुर में कमिश्‍नर ने किया औचक निरीक्षण, दुरुस्त मिला जिला अस्पताल

फतेहपुर में कमिश्‍नर ने किया औचक निरीक्षण, दुरुस्त मिला जिला अस्पताल

फतेहपुर: जिला महिला एवं पुरुष चिकित्सालय में मंगलवार को मंडलायुक्त संजय गोयल ने औचक निरीक्षण किया। हालांकि, उन्हें यहां पर सब कुछ दुरुस्त मिला। निरीक्षण में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे, मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश, मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्य आरपी सिंह, सीएमएस पुरुष प्रभाकर आनंद, महिला सीएमएस डॉक्टर रेखा रानी सहित अस्पताल के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

जिला महिला एवं पुरुष चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने के बाद मंडलायुक्त सीधे एमएनसीयू वार्ड पहुंचे। यहां पर वेंटिलेटर, एनआईसीयू इत्यादि की जानकारी लेने के साथ ही पुरुष वार्ड में एक्स-रे मशीन और स्वस्थ्य संबंधी जानकारी ली। यहां पर सीएमएस डॉक्टर रेखा रानी ने उन्हें पीकू, नीकू वार्ड में ऑक्सीजन आपूर्ति, कृत्रिम सोलर सिस्टम से लेकर ऑक्सीजन लाइन और हार्ट केयर यूनिट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सीएमएस पुरुष डॉ. प्रभाकर आनंद ने अपने यहां भर्ती मरीजों की जानकारी दी।

फतेहपुर में कमिश्‍नर ने किया औचक निरीक्षण, दुरुस्त मिला जिला अस्पताल

मेडिकल कॉलेज का भी किया निरीक्षण  

मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य आरपी सिंह ने प्रयागराज मंडलायुक्त संजय गोयल को बताया कि, तीसरी लहर से निपटने के लिए जिले में सभी तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं, जो लगभग अंतिम दौर पर पहुंच चुकी हैं। इसके बाद मंडलायुक्त ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। यहां पर हो रहे निर्माण कार्य को तेजी से पूरा कराने के साथ ही सभी आवश्यक चिकित्सकीय उपकरणों का जल्द से जल्द इंस्टालेशन के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने प्रधानाचार्य के साथ मिलकर पूरे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया।

Related posts

अगस्ता वेस्टलैंड: इटली की अदालत ने दो आरोपियों को किया बरी, सीबीआई बोली हमारे पास पुख्ता सबूत

Breaking News

ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी, यह व्यवस्था लागू करने वाला पहला राज्य बना यूपी

sushil kumar

भारत पहुंचे ईरान के राष्ट्रपति, शिया समुदाय से होंगे मुखातिब,चाबहार पर बन सकती है बात

Vijay Shrer