February 23, 2024 3:10 am
featured यूपी

UP News: सीएम योगी ने नवमी के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन

collage UP News: सीएम योगी ने नवमी के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज नवमी के मौके पर सुबह गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया। उन्होंने यह पूजन गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में किया। इस खास मौके पर सुबह से ही गोरखनाथ मंदिर में पूजा-पाठ के आयोजनों के साथ उत्सव का माहौल बना हुआ था।

ये भी पढ़ें :-

UP News: लखनऊ में सामने आए डेंगू के मामले, 30 मरीजों की हुई पुष्टि

कन्या पूजन के बाद भंडारे का आयोजन किया गया है। कन्या पूजन करके दोपहर 3 बजे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रथ पर सवार होकर रामलीला मैदान तक जाएंगे। इस दौरान हर धर्म और समुदाय के लोग रास्ते भर उनका स्वागत करेंगे।

इस मौके पर सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा कि भारत की परंपरा में मातृशक्ति का स्थान सदैव सर्वोपरि रहा है।’ चैत्र नवरात्र व श्री रामनवमी के पावन अवसर पर @GorakhnathMndr में आज आदिशक्ति माँ भगवती का पूजन करने के उपरांत नव दुर्गा स्वरूप 09 कन्याओं का पूजन किया एवं उन्हें प्रसाद-भोजन ग्रहण कराया।

वहीं, दूसरे ट्वीट में सीएम योगी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि आज जिस श्रद्धा भाव के साथ हम सभी कन्या पूजन के साथ जुड़े हैं, उसी तरह मातृशक्ति की सुरक्षा, उनके सम्मान व स्वावलंबन के प्रति बेहतर वातावरण बनाने में अपना योगदान देंगे। उनके बेहतर भविष्य हेतु शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं से उन्हें लाभान्वित कराएंगे।

Related posts

उत्तराखंडःसंस्कृत शिक्षा मंत्री ने सचिव संघ की नवीन कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराई

mahesh yadav

The Hague Court में भारत सरकार के खिलाफ Vodafone ने जीता मुकदमा

Trinath Mishra

रसोई: रजनीकांत के साथ खाइए, चुकंदर का हलवा

Trinath Mishra