गोरखपुर को कई परियोजनाओं की सौगात, मुख्‍यमंत्री ने कहा- विकास का कोई विकल्‍प नहीं

गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में हैं। इसी दौरान बुधवार को उन्‍होंने जिले के कई विकासखंडों के लिए विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया है।

कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, विकास अब सीमित नहीं रहा है बल्कि प्रदेश के हर क्षेत्र में हो रहा है, जिसका लाभ प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाएगा। आज ₹100 करोड़ से अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास इस बात का उदाहरण है।

विकास से ही साकार होगी आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना

सीएम योगी ने कहा कि, केंद्र और प्रदेश सरकार विकास को केंद्रित करते हुए कार्यक्रमों को आगे बढ़ा रही हैं। हमारा मानना है कि हर नागरिक के जीवन में विकास ही परिवर्तन एवं खुशहाली ला सकता है, रोजगार सृजित कर सकता है और आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार कर सकता है।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, विकास का कोई विकल्प नहीं है। विकास की स्वीकृत योजनाओं में समग्रता छिपी होती है। ‘सबका साथ और सबका विकास’ का भाव निहित होता है। अत: हम सभी को निर्बाध रूप से इन योजनाओं का स्वागत करना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि, पूरी दुनिया में कोरोना महामारी से लोग त्रस्त हैं। लॉकडाउन के कारण सारी गतिविधियां ठप पड़ी हैं। लेकिन गोरखपुर समेत पूरे प्रदेश में कोरोना का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के साथ-साथ विकास की परियोजनाओं को भी तेजी के साथ आगे बढ़ाने का कार्य हो रहा है।

कोरोना नियंत्रण के बावजूद लापरवाही की गुंजाइश नहीं

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि, सभी के सामूहिक प्रयासों का ही परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है। इसके बावजूद लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति कोविड अनुरूप व्यवहारों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा अवश्य बनाएं।

पेट्रोल-डीजल और सिलेंडर के दामों में अभी नहीं मिलेगी राहत, जान लीजिए कारण

Previous article

लखनऊ: संजय सिंह ने यूपी सरकार के इस मंत्री के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.