September 28, 2022 9:39 pm
Breaking News featured यूपी

तीसरी लहर और बुखार से निपटेगी यूपी सरकार, बनाई सर्विलांस टीम

तीसरी लहर और बुखार से निपटेगी यूपी सरकार, बनाई सर्विलांस टीम

लखनऊ : कोरोना की तीसरी लहर भले ही अभी दस्तक नहीं दी है, परन्तु यूपी के मुख्यमंत्री ऐसी आपदा आने से पूर्व ही इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। भले ही देश में देश में कोरोना के मामले कम हो गए है। परन्तु सरकार ने ऐहतियातन अब एक अभियान शुरू दिया है। इस अभियान के तहत स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर बुखार और उसके लक्षणों की जांच करेंगे।

साथ ही साथ जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। उनकी एक लिस्ट भी तैयार करेंगे। सूत्रों की माने तो सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना की तीसरी लहर के होने वाले प्रभावों की आशंका को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में 7 सितंबर 2021 से सर्विलांस अभियान भी प्रारम्भ करेंगे। साथ ही साथ स्वास्थ्य अघिकारी और कर्मचारी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित भी करेगे। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात्रिकालीन कर्फ्यू को और अधिक सख्त करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद यूपी के सभी जनपदों में रात्रि 10 बजे तक बाजार बंद कर दिये जायेगे।

यदि इस दौरान कोई व्यक्ति बिना किसी आवश्यक कार्य के घूमता हुआ पकड़ा गया तो उस पर सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है। गौरतलब हो कि विगत कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी के मथुरा और फिरोजाद शहर से असंतोषजनक समाचार सामने आ रहा है। मथुरा और फिरोजाबाद में करीब 50 बच्चों की जीवन लीला तेज बुखार के चलते समाप्त हो गई है। करीब 400 से अधिक लोग तेज बुखार से पीड़ित है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गठित की है। जो इस मामले की जांच कर समस्या का समाधान करेगी।

Related posts

लखनऊ में AAP का मटका फोड़ प्रदर्शन, सैकड़ों कार्यकर्ता रहे शामिल  

Aditya Mishra

इस बार 17 जनवरी को नहीं मनाया जाएगा पोलियो राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस, जानें क्या है कारण

Aman Sharma

न्यायधीशों के फोन टैपिंग मामले से गृह मंत्रालय ने किया इंकार

shipra saxena