January 21, 2022 9:18 am
Breaking News यूपी

गंगा में मिली मासूम का भरण पोषण करेगी यूपी सरकार, सीएम ने दिए आदेश

बुलंदशहर हादसे पर सीएम योगी ने जताया शोक, पढ़िए पूरी खबर

गाजीपुर: पिछले दिनों गंगा नदी में एक 21 दिन की मासूम बच्ची मिली थी। लावारिस बच्ची मिलने के मामले पर राज्य बाल संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है और जांच के निर्देश दिए गए हैं। उधर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मासूम बच्ची का पूरा भरण पोषण उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा किया जाएगा, नवजात कन्या का पूरा खर्च सरकार उठाएगी।

नाविक को मिलेगी सरकारी आवास

बच्ची जिस नाविक को मिली थी, उसे राज्य सरकार की तरफ से सरकारी आवास भी उपलब्ध करवाया जाएगा। इस बारे में जिला अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं। यह पूरा मामला गाजीपुर जिले के सदर कोतवाली ददरी घाट का है, जहां नाविक को एक मासूम बच्ची लावारिस हालत में मिली थी। लकड़ी के बक्से में इस बच्चे को रखा गया था, जिसमें भगवान की फोटो और जन्म कुंडली भी पड़ी हुई थी। अब इस मामले में उत्तर प्रदेश के सीएम ने संज्ञान लिया है और बच्चे की मदद करने की बात कही है।

चिल्ड्रेन होम में होगा लालन पालन

लावारिश हालत में मिली बच्ची को चिल्ड्रेन होम में रखा जाएगा, यहीं पर उसका लालन पालन होगा। पूरी परवरिश में लगने वाला सारा खर्च यूपी सरकार उठाएगी। पिछले दिनों यह बच्ची गंगा नदी में लकड़ी के बॉक्स में मिली, जिसमें एक जन्म कुंडली भी रखी हुई थी। कुंडली के साथ-साथ भगवान की फोटो भी इस बॉक्स में रखी हुई थी।

Related posts

गोरखपुर: जनता दरबार में सीएम योगी ने SSP को फटकारा, वजह चौंका देगी आपको

Shailendra Singh

देर रात पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, छह बोगियों समेत दो इंजन जलकर खाक

Breaking News

बेंगलुरु में नागरिकता कानून के समर्थक ने किया विरोध जताने वाले पर हमला

Trinath Mishra