featured यूपी राज्य

UP Election 6th Phase Voting: पहले मतदान फिर जलपान, सीएम योगी बने बूथ के पहले वोटर

yogi UP Election 6th Phase Voting: पहले मतदान फिर जलपान, सीएम योगी बने बूथ के पहले वोटर

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को “पहले मतदान फिर जलपान” के मंत्र का अनुसरण करते हुए गोरखनाथ स्थित प्राथमिक विद्यालय कन्या इंग्लिश मीडियम) के बूथ संख्या 249 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह सात बजे ही बूथ पर पहुंचे मुख्यमंत्री अपने बूथ के पहले वोटर भी बने। मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और फिर गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जलपान किया।

WhatsApp Image 2022 03 03 at 10.48.15 AM UP Election 6th Phase Voting: पहले मतदान फिर जलपान, सीएम योगी बने बूथ के पहले वोटर

मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपने संवैधानिक अधिकारों व कर्तव्यों के प्रति जनता जनार्दन में अपार उत्साह देखने को मिल रहा है। खासतौर पर माताओं और बहनों का उत्साह देखते ही बन रहा है। यह लोकतंत्र के लिए बहुत शुभ है।  सीएम योगी ने कहा कि छठ में चरण में जिन 10 जिलों में मतदान हो रहा है वहां के मतदाताओं से अपील है कि वह अच्छी सरकार, सुशासन की स्थापना व आकांक्षाओं के अनुरूप विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए मतदान अवश्य करें।

छठवें चरण में जीत का छक्का, सातवें में नया रिकॉर्ड

 सीएम योगी ने कहा कि पांच चरणों के चुनाव में प्रदेश की जनता ने अपने उत्साह से अच्छी सरकार के चुनाव की बात को साबित किया है। उन्होंने कहा कि अब तक के रुझान ने यह दर्शाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से काफी आगे है। छठे चरण के चुनाव में जीत का जोरदार छक्का लगाकर हम 300 के लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर अग्रसर हैं। सातवें चरण में 2017 की तुलना में उससे बड़ी जीत का नया रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में ईमानदारी, श्रद्धा व प्रतिबद्धता के साथ जनता के भरोसे का मान रखते हुए कार्य किया है। जनता के उत्साह में इसकी झलक साफ देखी जा सकती है।

WhatsApp Image 2022 03 03 at 10.48.15 AM 1 UP Election 6th Phase Voting: पहले मतदान फिर जलपान, सीएम योगी बने बूथ के पहले वोटर

सही निर्णय में चूके तो पांच वर्ष की मेहनत पर फिर जाएगा पानी

गुरुवार को हो रहे छठे चरण के चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार चुनने में जनता से सही निर्णय करने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं, पिछड़ों,दलितों,गरीबों व समाज के सभी वर्गों के लिए अभूतपूर्व कार्य करने का प्रयास किया है। इसे देखा भी जा सकता है। आज निर्णय की घड़ी है कि हम कैसी सरकार चाहते हैं। माफियाओं, दंगाइयों का साथ देने वाले लोगों की सरकार या फिर ऐसी सरकार जिसने सुरक्षा, विकास, रोजगार व सुशासन की गारंटी दी है। निर्णय की इस घड़ी में हम चूके तो 5 वर्ष की मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

WhatsApp Image 2022 03 03 at 10.48.16 AM 1 UP Election 6th Phase Voting: पहले मतदान फिर जलपान, सीएम योगी बने बूथ के पहले वोटर

सुरक्षा, विकास, सुशासन व जनकल्याण कारी योजनाओं के लिए भाजपा को वोट दें

 सीएम ने कहा कि सुरक्षा,विकास, सुशासन व जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए भारतीय जनता पार्टी को वोट दें और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी ने 5 वर्षों में उत्तर प्रदेश और खास करके पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास कार्यों को देखा व सुना है इन 5 सालों में विकास के बड़े-बड़े कार्य हुए हैं। खाद कारखाना चालू हुआ, एम्स भी बना, कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बना, हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले गए। यही नहीं 40 सालों से हजारों बच्चों को असमय काल कवलित करने वाली इंसेफलाइटिस की समस्या का समाधान हमने 4 साल में कर दिखाया। पूर्वी उत्तर प्रदेश पूर्वांचल एक्सप्रेसवे व लिंक एक्सप्रेसवे से जुड़ गया है। भाजपा की सरकार ने दंगामुक्त, भयमुक्त वातावरण दिया है।दंगाइयों व पेशेवर माफियाओं के खिलाफ आप सबने बुलडोजर के बेहतर उपयोग को भी देखा है।

Related posts

Share Market Today: तेजी के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 53,000 के पार, निफ्टी 15800 के करीब

Rahul

एडवांस्ड ओवरियन कैंसर की मरीज सर्जरी के चार साल बाद  हुई कैंसरमुक्त 

sushil kumar

IND vs AUS: कुलदीप यादव ने की शानदार गेंदबाजी, एक पारी में झटके पांच विकेट

Ankit Tripathi