featured यूपी

UP Election 2022: कांग्रेस को झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह आज बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

download 6 UP Election 2022: कांग्रेस को झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह आज बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

यूपी चुनाव मे सियासी उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले कई बड़े BJP नेता सपा में शामिल हुए हैं। वहीं अब कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह आज बीजेपी में हो शामिल हो सकते हैं।

आरपीएन सिंह यूपी में पूर्वांचल के पडरौना के रहने वाले हैं। दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आरपीएन सिंह का भी नाम था। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के विधायक शरद वीर सिंह का भी BJP में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

1996 से 2009 तक पडरौना विधानसभा सीट से रहे कांग्रेस विधायक
आरपीएन सिंह 1996 से लेकर 2009 तक कुशीनगर जिले की पडरौना विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रहे। साल 2009 में कांग्रेस के टिकट पर कुशीनगर ( तत्कालीन पडरौना लोकसभा ) से जीत कर लोकसभा पहुंचे थे।

इसके अलावा आरपीएन सिंह यूपीए 2 सरकार में रोड एवं ट्रांसपोर्ट, पेट्रोलियम एवं गृह राज्यमंत्री रह चुके हैं। 2009 लोकसभा चुनाव में आरपीएन ने यूपी में तत्कालीन बसपा सरकार के क़द्दावर नेता व बसपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या को हराकर लोकसभा पहुंचे थे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व झारखंड प्रदेश के प्रभारी
हालांकि साल 2014 और 2019 लोकसभा के चुनाव में वह क़ांग्रेस की तरफ से लड़े लेकिन दोनों बार हार का सामना करना पड़ा। वर्तमान में आरपीएन कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व झारखंड प्रदेश के प्रभारी हैं। आरपीएन के पिता स्व. सीपीएन सिंह इंदिरा गांधी सरकार में रक्षा राज्य मंत्री रहे।

ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: जैसलमेर में मालगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें कैंसिल

Related posts

बहरीन में प्रवासी भारतीयों को सम्बोधित करेंगे राहुल गांधी

Rani Naqvi

2007 के करिश्मे को दोहराएंगी मायावती? 70 जिलों के ये बड़े संगठन बसपा के संपर्क में!

sushil kumar

पूर्व राजदूत ने लगाया अपनी ही सेना पर आरोप, कहा-अफगानिस्तान में आग लगा रही है पाक सेना

Breaking News