October 28, 2021 12:38 am
Breaking News featured यूपी

यूपी विधानसभा सत्र: रिक्शा और सब्जी का ठेला लेकर पहुंचे कांग्रेसी, किया महंगाई का विरोध

यूपी विधानसभा सत्र: रिक्शा और सब्जी का ठेला लेकर पहुंचे कांग्रेसी, किया महंगाई का विरोध

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मंगलवार से मानसून सत्र शुरू हुआ। विपक्ष ने पहले से ही सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार कर ली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार का सत्र भी हंगामेदार होगा। इसकी सुगबुगाहट सत्र शुरू होने से पहले ही दिखाई दी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी मुख्यालय से विधानसभा तक प्रदर्शन किया।

कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह रिक्शा चलाकर विधानसभा पहुंचे। वहीं नसीमुद्दीन सिद्दीकी रिक्शा पर बैठकर विधानसभा पहुंचे। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा पार्टी मुख्यालय से सब्जी का ठेला लेकल निकलीं। दरअसल, कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिशों में है। पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में बढ़ोतरी और महंगाई में वृद्धि को लेकर लगातार कांग्रेस सरकार पर हमलावर है।

प्रदर्शन से पहले दीपक सिंह ने भारतखबर से की ख़ास बातचीत

वहीं विधानसभा सत्र से पहले कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने भारतखबर.कॉम से ख़ास बातचीत की थी। इस बातचीत में उन्होंने कहा कि महंगाई और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी सदन में सवाल करेगी। साथ ही उन्होंने कहा, ‘कोरोना काल में जिस तरह से सरकार की लापरवाही के चलते न जानें कितनों ने दम तोड़ दिया, प्रदेश में ऐसा कोई दिन नहीं बचता जिस दिन आपराधिक घटनाएं न घटी हों, पिछले 58 दिनों से शिक्षक अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं, उनपर लाठियां बरसाई जा रही हैं। इन सभी मुद्दों को कांग्रेस पार्टी सदन में उठाएगी और उम्मीद है सरकार जवाब देगी।’

लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है भाजपा सरकार

वहीं कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्र मोना का कहना है कि आज आम आदमी की कमर टूट चुकी है। महंगाई से आम आदमी त्रस्त है। सरकार को आम आदमी की फ़िक्र नहीं है। कांग्रेस पार्टी सदन में जनहित मुद्दों से जुड़े सवाल करेंगे और सरकार को जवाब देना पड़ेगा। आराधना मिश्रा ने कहा है कि इस सरकार में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। विपक्ष की आवाज़ को दबाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि आने वाले चुनावों में जनता इस तानाशाही का जवाब देगी।

Related posts

कोरोना UPDATE : 24 घंटे में आए 1.34 लाख नए केस, 2899 मरीजों की मौत

Rahul

यूपी में कम हो रही है कोरोना की रफ्तार, प्रदेश में देखने को मिले 20 नये मामले

Kalpana Chauhan

बिहार: BJP MLC टुन्ना पांडेय को पार्टी ने किया निलंबित, सीएम के खिलाफ की थी बयानबाजी

pratiyush chaubey