मुख्‍यमंत्री योगी का निर्देश, अब इन जिलों में भी बनेंगी पुलिस लाइन

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर पुलिस विभाग से संबंधित विभिन्न निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्‍होंने पुलिस विभाग के आधुनिकीकरण, उपकरणों व वाहनों के क्रय कार्यों आदि की भी समीक्षा की।

मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस लाइंस संबंधी निर्माणों, PAC बटालियन में आवासीय व अनावासीय भवनों के निर्माण और प्रदेश के विभिन्न जिलों में थानों व पुलिस लाइन में बैरक आदि के संबंध में प्राथमिकताएं तय करते हुए निर्माण कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापरक ढंग से पूरा करने के निर्देश दिए। निर्माण कार्यों की प्रगति एवं गुणवत्ता के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी फील्ड विजिट करें।

पुलिस लाइन निर्माण के प्रस्‍तावों पर कार्यवाही तेज करने के निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि, पुलिस ट्रेनिंग स्कूलों में प्रशिक्षण क्षमता को दोगुना किए जाने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। ऐसे जिले जिनमें पुलिस लाइन नहीं हैं जैसे- कासगंज, अमरोहा, अमेठी, शामली, संभल, औरैया, चंदौली, हापुड़ में आवासीय व अनावासीय भवनों के निर्माण के लिए प्रस्तावों पर सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर तेजी से कार्यवाही की जाए।

उन्‍होंने कहा कि, नवस्थापित PAC बटालियन के तहत गोरखपुर, बदायूं व लखनऊ में महिला PAC वाहिनी तथा जालौन, शामली व अयोध्या में पुरुष PAC वाहिनी के लिए आवासीय व अनावासीय भवनों के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। पुलिस कार्यों के लिए आधुनिक तकनीक और आधुनिकीकरण समय की आवश्यकता है। इसके दृष्टिगत पुलिस आधुनिकीकरण योजना के तहत रेडियो, तकनीकी सेवाएं, सुरक्षा, एसटीएफ, फायर सर्विस एवं लॉजिस्टिक्स के उपकरण, आर्म्स एम्युनिशन के लिए क्रय संबंधी कार्यवाही की जाए।

लखनऊ सेफ सिटी योजना में तेजी के निर्देश

सूबे के मुखिया ने कहा कि, लखनऊ सेफ सिटी योजना के तहत इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम, पिंक बूथ, पिंक टॉयलेट, आशा ज्योति केंद्र के भवन निर्माण कार्यों में भी तेजी लाई जाए। सड़क सुरक्षा कोष के तहत यातायात नियंत्रण के लिए उपयोगी विभिन्न उपकरणों का क्रय किया जाए। थानों पर विभिन्न क्षमता के हॉस्टल, बैरक, विवेचना कक्ष और PAC बैरक, पुलिस लाइन में हॉस्टल, बैरक, ट्रांजिट हॉस्टल आदि के निर्माण कार्यों में भी तेजी लाई जाए।

रायबरेली के कोरोना अस्‍पताल में हुई ऐसी हरकत, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Previous article

लखनऊ में भी जल्द खुलेगा लॉकडाउन, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured