January 26, 2022 2:23 pm
दुनिया Breaking News

ट्रंप पर फिर लगा रोलिंग स्टोंस के गीतों के इस्तेमाल का आरोप

Trump ट्रंप पर फिर लगा रोलिंग स्टोंस के गीतों के इस्तेमाल का आरोप

लंदन। इंग्लैंड के रॉक बैंड ‘द रोलिंग स्टोंस’ ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनॉल्ड ट्रंप पर अपने गीत ‘यू कांट आल्वेज गेट व्हाट यू वांट..’ का बिना इजाजत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। गुरुवार को ट्रंप ने जीओपी कन्वेंशन में उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए दिए गए अपने 76 मिनट के भाषण का समापन इसी गीत के साथ किया।

Trump

वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट काम’ के मुताबिक बैंड ने शुक्रवार को ट्वीट कर ट्रंप पर यह आरोप लगाया।

अपने ट्विटर हैंडल में बैंड ने लिखा है, “द रोलिंग स्टोंस ट्रंप का समर्थन नहीं करता। हमारे गीत ‘यू कांट आल्वेज गेट व्हाट यू वांट..’ का इस्तेमाल बैंड की इजाजत के बिना किया गया। यह गीत मिक जागर और केथ रिचर्ड ने लिखा था जो बैंड के अलबम ‘लेट इट ब्लीड’ का हिस्सा था।”

इससे पहले गुरुवार को बैंड के दिवंगत गिटार वादक जॉर्ज हैंरिसन के उत्तराधिकारी ने भी एक अन्य बैंड ‘बीटल्स’ का गीत ‘हीयर कम्स द सन..’ का उपयोग कन्वेंशन के दौरान अपनी बेटी इवांका ट्रंप का परिचय देते समय करने के लिए ट्रंप की आलोचना की थी।

उनके ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया था, “क्लीवलैंड में आरएनसी के दौरान ‘हीयर कम्स द सन..’ गीत का अनधिकारिक उपयोग आपराधिक है और जार्ज हैरिसन के एस्टेट की सहमति के बगैर इसका इस्तेमाल किया गया।”

इससे पहले भी रोलिंग स्टोंस बैंड ने मई की शुरुआत में इंडियाना प्राइमरी विक्ट्री भाषण के दौरान ट्रंप पर बैंड के 1981 के प्रसिद्ध गीत ‘स्टार्ट मी अप..’ का बिना इजाजत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

(आईएएनएस)

Related posts

गैरसैंण में बनाया जाएगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, आर्थिकी को मिलेगा बढ़ावा

Samar Khan

इंसान के शरीर में धड़केगा सूअर का दिल, 7 घंटे की सर्जरी के बाद हुआ चमत्कार   

Saurabh

प्रसाद का दावा- मांझी-कुशवाहा आरजेडी के संपर्क में, मांझी बोले देख रहे दिन में सपने

Breaking News