Untitled 35 दुनिया के सबसे सस्ते टूरिस्ट स्पॉट-क्या आपने घूमें

नई दिल्ली। अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं तो रुक जाइयें और पहले हमारा यें आर्टिकल पढ़ लीजिए जिसमें हम आपको मध्यप्रदेश की कुछ ऐसी जगहो से रूबरू कराने वाले हैं जो काफी सस्ती हैं औऱ आपके बजट से भी सस्ती हैं जी हां..

Untitled 35 दुनिया के सबसे सस्ते टूरिस्ट स्पॉट-क्या आपने घूमें

होशंगाबाद
होशंगाबाद भोपाल में हैं जो कि काफी सस्ती जगहों में से एक माना जाता हैं ये तकरीबन भोपाल से 90कियमी दूर हैं जो अपने आप में बेहद ही खास हैं यहां दो चीजें काफी मशहूर हैं जैसे-नर्मदा घाट और नर्मदा मंदिर जो होशंगाबाद को अच्छें से व्यक्त करता हैं। तो आप भी यहां जरूर आए।

सलकनपुर
सलकनपुर भोपाल से करीब 75 कि.मी दूर हैं जो आपका बहुत ही अच्छा टूरिस्ट स्पॉट साबित हो सकता हैं।

भोजपुर
भोजपुर भोपल से 25कि.मी की दूरी पर स्थित हैं जो बेहत ही अच्छा टूरिस्ट स्पॉट हैं। यहां एक पहाड़ी पर मंदिर बना हैं जो यहां कि विशेषता को दर्शाता हैं।

सांची
सांची भोपाल से 42 कि.मी दूर हैं जो छोटे से जिले में एक गांव में स्थित हैं। बता दे कि यह जगह अपने बौध्दों और स्तूपों के लिए काफी प्रसिध्द हैं।

भीमबेटका
बीमबेटका भोपाल से तकरीब 46किं.मी दूर हैं। भीमबेटका गुफाएं चारों तरफ से विध्ंय पर्वतमालाओं से घिरी हुई हैं। भीमबेटका में करीब 500 गुफांए हैं।

तो अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो मध्यप्रदेश की इन जगहो पर जाना ना भूलें क्योकि यें आपके बजट में हैं आपको बता दे कि आप इ जगहो पर 500 रुपयें से भी  कम मे ंयहा घूम सकते हैं।

पीरियड्स में दर्द होना मामूली नहीं, हो सकती है ये बीमारी

Previous article

‘बॉम डिगी डिगी’ पर अदा शर्मा ने दादी के साथ लगाए ठुमके, देखें वीडियो

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.